मुख्यमंत्री ने किया ‘यूथ स्पार्क’ के पोस्टर का अनावरण

रायपुर:युवाओं को राज्य शासन की कल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से इस माह की 22 तारीख से अगले माह की 8 तारीख तक 5 चरणों में प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज यहां अपने निवास कार्यालय में इस प्रतियोगिता ‘यूथ स्पार्क: खेलेगा का छत्तीसगढ़ ,जीतेगा छत्तीसगढ़’ के पोस्टर का अनावरण किया।

प्रतियोगिता के संयोजक और राज्य योजना आयोग के सदस्य श्री दानसिंह देवांगन ने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य सरकार के 14 वर्ष पूर्ण होने पर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा ह,ै जिसमें प्रदेश के 742 कॉलेजों के लगभग पांच लाख युवा हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री ने आयोजन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। श्री देवांगन ने बताया कि प्रतियोगिता का प्रथम चरण 22 दिसम्बर को कॉलेज स्तर पर होगा। जिसमें युवाओं को कल्याणकारी योजनाओं पर पूछे जाने वाले 4 प्रश्नों में से किसी एक का जवाब देना होगा।

प्रतियोगिता का दूसरा चरण 29 दिसम्बर को, तीसरा चरण 2 जनवरी को, चौथा चरण 4 जनवरी और पांचवां चरण 8 जनवरी को होगा। दो से पांचवें चरण में युवाओं को अपने मोबाइल फोन पर पूछे जाने वाले प्रश्नो के जवाब देने होंगे। पांचवे चरण में प्रथम स्थान पर आने वाले युवा को 51 हजार रूपये, द्वितीय स्थान पर आने वाले युवा को 31 हजार रूपये और तृतीय स्थान पर आने वाले युवा को 21 हजार रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा। दूसरे से चौथे चरण के विजेताओं को भी आकर्षक पुरस्कार दिये जाएंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *