भाजपा देश और प्रदेश में नफरत की राजनीति कर रही है- कांग्रेस

रायपुर/18 मई 2022। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भाजपा की ध्रुवीकरण की घातक राजनीति से होने वाली चेतावनी का समर्थन करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय को नसीहत दी है कि वे छत्तीसगढ़ की संस्कृति के अनुसार सर्व धर्म समभाव के सिद्धांतों से अलग होने की कुचेष्टा से बाज आयें। भाजपा देश और छत्तीसगढ़ प्रदेश में नफरत की राजनीति कर रही है। भाजपा का एजेंडा देश के सांस्कृतिक विभाजन का है। वह भारतीयों को भारतीयों से वैसे ही लड़ाना चाहती है जैसे छत्तीसगढ़ के बस्तर में आदिवासी को आदिवासी से लड़ाती रही है।

प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस आजादी के आंदोलन के समय से लेकर अब तक भारत की हर संतान में भारत माता के दर्शन करती रही है। भारत की जनता ही भारत माता है और भाजपा इस भारत माता के टुकड़े-टुकड़े कर देने का मंसूबा रखती है जिसे कांग्रेस और देश की जनता कभी पूरा नहीं होने देगी।

प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा की विध्वंसक नीतियां इस देश को बर्बाद करने पर आमादा हैं जिसे कांग्रेस ने जन मन की भावना के अनुरूप गढ़ा है। भाजपा नहीं चाहती कि सभी भारतीय आपस में परस्पर सहयोग से देश का विकास करें। भाजपा भारतीय समाज को खंड-खंड कर देना चाहती है। इस पार्टी का लोकतंत्र में भरोसा नहीं है। यह पार्टी तानाशाही प्रवृत्ति की प्रतीक है।

प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि देशभक्तों के विरुद्ध अंग्रेजों के लिए मुखबिरी करने वालों और अंग्रेजों से माफी मांग कर उनके तलुए चाटने वालों के वैचारिक वंशज आज देश की जनता में विभाजन करने की साजिश कर रहे हैं। देश में बेरोजगारी चरम पर है। महंगाई की मार से देश की जनता कराह रही है। देश की संपत्ति नीलाम हो रही है। इससे ध्यान भटकाने के लिए भाजपा नफरत के बीज बो रही है।