राहुल पर भाजपा का पलटवार

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहरीन में प्रवासी भारतीयों के बीच में जाकर केंद्र सरकार की आलोचना करना सत्तारूढ़ बीजेपी को रास नहीं आया. बीजेपी नेता केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी की आलोचना की.

रविशंकर प्रसाद के अलावा बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने भी विदेश में जाकर सरकार की आलोचना करने पर राहुल को आड़े हाथों लिया है. हुसैन ने कहा है कि देश में सरकार की आलोचना करना तो ठीक है, पर राहुल को विदेश में ऐसा करने से पहले सोचना चाहिए.

राहुल ने बहरीन में कहा था-
1- सरकार लोगों को जाति और धर्म के आधार पर बांट रही है. मैं ऐसे भारत की कल्पना भी नहीं कर सकता, जहां देश का हर नागरिक खुद को देश का हिस्सा न समझे.

2- भारत में रोजगार सृजन पिछले आठ सालों के निम्नतम स्तर पर है. सरकार बेरोजगार युवाओं के गुस्से को समाज में नफरत फैलाने में इस्तेमाल कर रही है.

3- नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका लगा है. देश में बैंक क्रेडिट ग्रोथ पिछले 63 सालों के निम्नतम स्तर पर है.

4- देश में आज दलितों को पीटा जा रहा है, पत्रकारों को धमकाया जा रहा है और जजों की रहस्यमयी हालतों में मौत हो रही है.

5- आज मैं आपको यह बताने आया हूं कि भारत इस समय संकट में है और आप देश की मदद कर सकते हैं.

बीजेपी ने दिया राहुल को जवाब-
1- कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, राहुल गांधी जिस तरह की घृणा और नफरत की राजनीति देश में करते हैं, वैसी ही राजनीति देश के बाहर भी जाकर करते हैं. राजनीतिक मतभेदों को देश के बाहर नहीं दिखाना चाहिए. देश के भीतर बात रखने का उनको अधिकार है. आलोचना करने का अधिकार है, लेकिन देश के बाहर जाकर ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए.

2- बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा, बेरोजगारी तो बढ़ी है, कांग्रेस की कई सरकारें चली गई हैं. कई जगह कांग्रेस मुक्त भारत हो रहा है. अभी हिमाचल में उनकी सरकार थी, अब वह नहीं रही. शायद उनका इशारा उस तरफ होगा.

3- शाहनवाज हुसैन ने कहा, आईएमएफ ने भारत की प्रशंसा की है, मूडीज ने भारत की रेटिंग बढ़ाई है. आज भारत आर्थिक ताकत के तौर पर उबर रहा है और वह विदेश में जाकर देश की बुराई कर रहे हैं.

4- शाहनवाज हुसैन ने कहा, राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद जाना तो बिहार था, लेकिन वह बहरीन चले गए.

5- हुसैन ने आग कहा- बहरीन में राजतंत्र है, वहां डेमोक्रेसी नहीं है. वहां राहुल गांधी दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेटिक कंट्री के बारे में कह रहे हैं कि हमारे यहां तनाव है, सांप्रदायिक सौहार्द नहीं है. आज भारत में कहीं भी दंगा-फसाद नहीं है. सब जगह शांति है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *