कर्नाटक की कांग्रेस सरकार वोटबैंक की राजनीति कर रही है : शाह

चित्रदुर्ग (कर्नाटक) : कर्नाटक की सिद्धारमैया नीत कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे रहने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि राज्य की जनता में कांग्रेस सरकार के प्रति गुस्सा और आक्रोश है और जनता के हितों की अनदेखी करने वाली इस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है .

चित्रदुर्ग में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के अवसर पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साढ़े तीन वर्षो में कर्नाटक के विकास के लिए योजनाओं की शुरूआत की लेकिन राज्य की सिद्धरमैया सरकार इन योजनाओं को जनता तक पहुंचने नहीं देती है .

अमित शाह ने साधा सिद्धारमैया पर निशाना
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की संप्रग सरकार ने 13वें वित्त आयोग के तहत कर्नाटक को 88,583 करोड़ रूपये दिए जबकि इसके मुकाबले मोदी सरकार ने राज्य को 14वें वित्त आयोग के तहत 2,19,506 करोड़ रुपये दिए . इसके अलावा अन्य योजनाओं में लगभग 79,000 करोड़ रूपये अलग से दिए गए . शाह ने दावा किया कि मोदी सरकार ने कर्नाटक को कुल मिलाकर लगभग तीन लाख करोड़ रुपये दिये हैं . उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री हमसे क्या हिसाब मांगते हैं, कर्नाटक की जनता उनसे तीन लाख करोड़ रूपये का हिसाब मांग रही है .

उन्होंने आरोप लगाया कि ये पैसा जनता तक नहीं पहुंच रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कर्नाटक के विकास के लिए दिया गया पैसा कांग्रेसी नेताओं के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया . भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार ने जनता के विकास से, सिद्धरमैया सरकार के कनेक्शन को काट दिया है . सरकारें आम जनता की भलाई के लिये होती है लेकिन कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार केवल कांग्रेसियों के भले के लिये चल रही है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *