छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं से जनजीवन में आ रहा है सकारात्मक बदलाव

रायपुर 2 जून 2022/राजधानी रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में जनसम्पर्क विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की जनहितैषी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की राज्यस्तरीय छायाचित्र प्रदर्शनी का लगाई गई है। बीते 21 मई से लगी इस प्रदर्शनी को देखने के लिए रोजाना प्रदेश के विभिन्न अंचलों से जनप्रतिनिधि, पंचायत पदाधिकारी, ग्रामीणजन एवं नागरिकगण आ रहे हैं। इसी तारतम्य में आज बिलासपुर जिले के पंचायत एवं नगरी निकाय के जनप्रतिनिधियों ने डीडीयू ऑडिटोरियम पहुंचकर विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया और राज्य सरकार की योजनाओं की सराहना की।

बिलासपुर जिले के ग्राम पंचायत भुरकुंडा, मंजूर पहरी, धावरामुड़ा, भरारी, कोरबी आदि के जनप्रतिनिधियों ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन से आम लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन दिख रहा है। विकास प्रदर्शनी को देखने के बाद पंचायत जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार किसान, मजदूर और महिलाओं की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से प्रयास कर रही है। जिसका अब सकारात्मक प्रभाव भी दिखने लगा है।

किसानों को उनके उत्पाद का उचित मूल्य दिलाने के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना, जरूरतमंद लोगों को सस्ती दर पर दवा उपलब्ध कराने के लिए श्री धंवन्तरी जेनेरिक मेडिकल योजना, ग्रामीण और गरीब बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी/ हिंदी माध्यम स्कूल का संचालन किया गया है। इससे छत्तीसगढ़ के लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिला है।