दुर्गूकोंदल,महिला किसान सविता उईके के घर मुख्यमंत्री ने खाई करमत्ता-कोलियारी भाजी और जिमी कंद की सब्जी

रायपुर, 3 जून 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अपने भानुप्रतापपुर विधानसभा प्रवास के दौरान दुर्गूकोंदल में महिला किसान श्रीमती सविता उईके के घर पहुँचे। उन्होंने श्रीमती सविता के घर जमीन पर बैठ कर भोजन किया।

सविता उईके ने मुख्यमंत्री को करमत्ता भाजी, कोलियारी भाजी, चेंच भाजी, रखिया बड़ी एवं आलू की सब्जी, जिमी कंद की सब्जी, उड़द-मूंग दाल, चांवल, रोटी, जिर्रा फूल की चटनी, आम चटनी एवं मड़िया पेज परोसा। इसके बाद खीर, छिन्द, जामुन और देशी आम का भी मुख्यमंत्री ने स्वाद लिया।

भोजन के बाद मुख्यमंत्री ने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। उन्होंने बच्चो से पूछा कि वे स्कूल जाते है? तो बच्चो ने गर्व से बताया कि वे दोनो आपके द्वारा खोले गये स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पहली एवं चौथी कक्षा में पढ़ते हैं। मयंक पहली में और रिहान चौथी क्लास में है। जिस पर मुख्यमंत्री ने दोनो बच्चो को चाॅकलेट एवं अन्य पुरस्कार दिये।

बच्चो की माता ने भी मुख्यमंत्री से कहा कि आपके द्वारा शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाने से ही यह संभव हो सका है कि हमारे जैसे कृषक परिवार के बच्चे भी अब अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ पा रहें है।