कलेक्टर ने किया कृष्ण कुंज के लिए विभिन्न नगरीय निकायों का निरीक्षण

बलौदाबाजार,3 जून 2022/कलेक्टर डोमन सिंह ने आज कृष्ण कुंज के लिए स्थान चिंहाकित करने के उद्देश्य से विभिन्न नगरीय निकायों का निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लवन,कसडोल एवं टुण्डरा नगर पहुँचकर फ्लैगशिप योजनाओं की भी जानकारी हासिल किया। कलेक्टर ने लवन में तहसील कार्यालय में पहुँचकर रिकार्ड रुम सहित सुरक्षा संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान वकीलों ने कलेक्टर से मुलाकात कर होने वाले समस्याओं के बारे मे भी अवगत कराया।

कलेक्टर ने जल्द ही समस्याओं को निराकरण करनें का आश्वासन दिया। कलेक्टर ने लवन नगर में निर्माणाधीन तहसील कार्यालय में अभी से बाउंड्री वाल सहित वृक्षारोपण करने एवं श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर के लिए नवीन जगह चिंहाकित करने का निर्देश दिए है। इसी तरह कसडोल नगर में सी मार्ट, गौठान,श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर, नवीन स्टेडियम उसी तरह नगर टुण्डरा में जर्ज हुए स्कूल,श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर, कृष्ण कुंज,सांस्कृतिक भवन,नगर पंचायत भवन सहित पौनी पसारी के लिए बने हुए स्थल का जायजा लिया।

इस दौरान नगर पंचायत में उन्होंने नगरवासियों एवं पार्षदों से मुलाकात कर जल्द ही समस्या को निराकरण करनें का आश्वासन दिए है। गौरतलब है कि शहरी क्षेत्रों में कृष्ण कुंज नाम से वन विभाग द्वारा गार्डन विकसित किया जाना है। कृष्ण कुंज के लिए नगर पंचायत लवन में मंडी के समीप, कसडोल में स्टेडियम के नजदीक एवं टुण्डरा में नहर के समीप भूमि को चिंहाकित कर ली गयी है। कृष्ण कुंज में वन विभाग द्वारा विभिन्न प्रजाति के छायादार और फलदार पौधों का रोपण किया जाएगा।

इससे पौधे के संरक्षण और विकास के साथ ही नगर वासियों को स्वच्छ वातावरण में घूमने-फिरने और आराम करेने की सुविधा मिलेगी।कलेक्टर ने चिन्हित दोनो स्थलों पर नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मुख्य मार्ग से कृष्ण कुंज तक पहुंच मार्ग और मुख्य द्वार बनाने तथा समुचित रूप से जल निकासी के निर्देश दिए है।

इस मौके पर संबंधित पटवारियों को कृष्ण कुंज के लिए चयनित स्थलों का नाप-जोख कर सभी तैयारी पूर्ण करने के निर्देश दिए है। ताकि जल्द से जल्द कार्य प्रारंभ हो सके। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कृष्ण कुंज के शुभारंभ की योजना बनाई गई है। इस मौके पर तहसीलदार लवन चित्ररेखा चंद्रवंशी,कसडोल विवेक पटेल,राधे श्याम वर्मा, नायाब तहसीलदार सौरभ चौरसिया,निशा वर्मा,जनपद पंचायत सीईओ हिमांशु सहित नगरीय निकाय एवं राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी गण उपस्थित थे।