राष्ट्रीय कृषि मेला 2018 : कृषि मंत्री ने लिया तैयारियों का जायजा

मेला ग्राउंड में ही अधिकारियों की बैठक लेकर दिए जरूरी निर्देश

रायपुर:छत्तीसगढ़ के तीसरे राष्ट्रीय कृषि मेले के लिए ग्राम जोरा के नजदीक कृषि मेला ग्राउण्ड में जोर-शोर से तैयारी चल रही है। कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज मेला ग्राउंड में तैयारियों का जायजा लिया। राष्ट्रीय कृषि मेला 24 से 28 जनवरी तक लगेगा। कृषि मंत्री श्री अग्रवाल ने स्थल निरीक्षण के बाद मेला ग्राउंड में ही अधिकारियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा की।

कृषि मंत्री ने बारी-बारी से विभागीय तैयारियों की जानकारी लेने के बाद जरूरी निर्देश दिए। श्री अग्रवाल ने बैठक में कहा कि पिछले दो साल से आयोजित राष्ट्रीय कृषि मेले की लोकप्रियता बढ़ी है। किसानों को उन्नत तकनीक से खेती के लिए प्रेरित करने राष्ट्रीय कृषि मेले का आयोजन किया जा रहा है।

मेले में कृषि विभाग से जुड़े सभी संस्थाओं के स्टालों में किसानों को खेती-किसानी में नवाचार करने की प्रेरणा मिलनी चाहिए। इसके लिए स्टालों में पिछले सालों से अलग प्रदर्शनी लगनी चाहिए। विभागीय स्टालों में किसानों को शासकीय योजनाओं से मिलने वाले फायदों के बारे में लाईव प्रदर्शन करने से मेला अधिक सार्थक हो जाएगा।

श्री अग्रवाल ने बैठक में पेयजल, यातायात, सुरक्षा, चिकित्सा सुविधा आदि की तैयारियों की समीक्षा भी की। इस अवसर पर कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव एवं कृषि उत्पादन आयुक्त श्री सुनील कुजूर, सचिव कृषि श्री अनूप श्रीवास्तव, मंडी बोर्ड के प्रबंध संचालक श्री अभिजीत सिंह सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *