केंद्रीय विद्यालय झगड़ाखंड प्राचार्य वाय.के. सोलंकी के नेतृत्व मे कराया वृक्षारोपण

कोरिया – विश्व पर्यावरण दिवस पर आज केंद्रीय विद्यालय एसईसीएल झगड़ा खंड में प्राचार्य श्री वाय.के. सोलंकी के नेतृत्व में एवं हेड मास्टर श्री एजाज अहमद सिद्दीकी के मार्गदर्शन में विद्यालय परिसर मे वृक्षारोपण कराया गया।
गर्मियों की छुट्टियों के दौरान व्हाट्सएप मैसेज कर स्कूल प्रबंधन द्वारा यह बताया गया कि विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में वृक्षारोपण का कार्य बच्चों एवं अभिभावकों को साथ मिलकर करना चाहिए जो बच्चे अपने अभिभावकों के साथ विद्यालय आकर वृक्षारोपण के कार्यक्रम में हिस्सा लें या स्वयं के घर में ही वृक्षारोपण कर उसकी जानकारी स्कूल को भेजें। इस कार्यक्रम में कई अभिभावकों एवं बच्चों द्वारा स्कूल पहुंच कर वृक्षारोपण किया गया एवं कई बच्चों द्वारा अपने घर के माध्यम से ही वृक्षारोपण कर इसकी जानकारी स्कूल प्रबंधन को दी।
इस विषय मे जानकारी देते हुए प्राचार्य महोदय ने कहा पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए वृक्षों की आवश्यकता है और बच्चों को जागृत करना भी आवश्यक है जिससे वह वृक्षों की अहमियत को समझ सके।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए श्री एजाज अहमद सिद्दीकी के मार्गदर्शन में उनके साथ श्री संदीप ओझा श्री आदित्य सर एवं स्कूल स्टाफ भी साथ में थे।