कैबिनेट मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने छत्तीसगढ़ी धार्मिक फिल्म बलिदानी राजा गुरु बालक दास फिल्म का फ्री पोस्टर किया लॉन्च

रायपुर 08 जून, 2022। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने आज शाम रायपुर प्रेस क्लब में छत्तीसगढ़ी धार्मिक फिल्म बलिदानी राजा गुरु बालक दास के प्री पोस्टर का विमोचन किया। निर्माता अमीरपति ने बताया कि या उनकी दूसरी फिल्म है। इससे पहले उन्होंने परम पूज्य बाबा गुरु घासीदास जी की जीवनी पर सन् 1757 से 1850 तक उनकी जीवनी पर आधारित फिल्म बनाई है। इस फिल्म को जल्द ही सिनेमाघर में रिलीज किया जाएगा। वही गुरु बालक दास फिल्म को 1 साल के में पूरा कर लिया जाएगा। इस फिल्म में 70 कलाकारों का चयन किया जा चुका है। छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में अब जल्द ही इसकी शूटिंग की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को बताया कि यह फिल्म बलिदानी राजा गुरु बालक दास जी के जीवनी पर आधारित है। इस फिल्म में बालक दास जी के शौर्य को दर्शाया जाएगा। इसके मुख्य अभिनेता ओम त्रिपाठी हैं जो सीरियल समेत छोटे पर्दे पर कई अहम किरदार निभा चुके हैं। वह गुरु बालक दास जी की भूमिका निभाएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने विश्वास दिलाया कि यह पूर्ण रूप से धार्मिक फिल्म होगी जो संत समाज जनों के हित के लिए होगी। मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कहा कि इस फिल्म से हमारे पूर्वजों और गुरु परिवार की भूमिका जन जन तक पहुंचेगी। मंत्री ने बताया कि गुरु बालक दास जी को राजा की उपाधि अंग्रेजों ने दी थी जब अंग्रेज राज परिवारों और हिंदू विरासतो को खत्म कर एक नई परंपरा की शुरुआत कर रहे थे। ऐसे समय में गुरु बालक दास जी के शौर्य, उनकी सेन, जन बल और उनके ओजस्वी अंदाज से प्रभावित होकर अंग्रेजों ने उन्हें राजा की उपाधि दी थी। यह हिंदू समाज के लिए एक अहम बड़ी बात थी। इस फिल्म के निर्माण से अंग्रेजों के शासन काल और बलिदानी राजा गुरु बालक दास जी के शौर्य का विशिष्ट चित्रण किया जाएगा।

निर्देशक डॉ. जे आर सोनी ने बताया कि बलिदानी राजा गुरु बालक दास जी के सौर्य पर आधारित इस फिल्म को फिल्मांकन किया जाएगा। यह फिल्म 1 वर्ष के अंदर पूर्ण कर लिया जाएगा जिसके बाद इसे बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाएगा।

इस फिल्म के मुख्य अभिनेता ओम त्रिपाठी ने कहा कि मैं इस फिल्म में ओम त्रिपाठी नहीं बल्कि परम पूज्य बलिदानी राजा गुरु बालक दास जी की भूमिका पूरी निष्ठा के साथ निभाऊंगा। साथ ही कहा कि यह फिल्म संत समाज के लिए प्रेरणादायीं रहेगी।

इस दौरान फिल्म के निर्माता डॉ जे आर सोनी, निर्देशक अमीरपति, मुख्य अभिनेता ओम त्रिपाठी, कलाकार सुखवंत, प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू अंबेडहरे, पत्रकार सुखनंदन बंजारे, राजभाषा आयोग के सचिव की गरिमामय उपस्थिति में पोस्टर का विमोचन हुआ।