जिले के समस्त कार्यालयों में 11 जून को चलाया जायेगा विशेष सफाई अभियान

बलौदाबाजार,9 जून 2022/कलेक्टर डोमन सिंह के नेतृत्व में माह के दूसरे शनिवार को विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत आगामी 11 जून को सुबह 8 बजे से 10 बजे तक दो घन्टे विशेष सफाई अभियान का आयोजन जिले के समस्त कार्यालयों मे किया जायेगा। जिसमें विशेष रूप से समस्त स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी,स्वास्थ्य केन्द्रों,पंचायत भवन,छात्रावासों, पटवारी कार्यालय सहित अन्य समस्त कार्यालय शामिल है।

कलेक्टर ने आज इस संबंध में समस्त विभागों के जिला अधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कहा कि समस्त अधिकारी मैदानी कर्मचारियों के माध्यम से कार्यालयों की सफाई शत प्रतिशत सुनिश्चित करनें कहा है। उन्होंने आज इस सफाई अभियान में जिले के समस्त आमजन, जनप्रतिनिधियों, महिलाओं,युवाओं सहित स्वयं सेवी संस्थाओं के सदस्यों से अपील करतें हुए कहा कि आप सभी इस अभियान से जुड़कर सफल बनाने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।

उन्होंने आगें कहा कि आने वाले दिनों में 16 जून से स्कूलों के नये शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ होगा। उसके पूर्व स्कूलों की साफ सफाई सहित अन्य व्यवस्था की जिम्मेदारी हम सब की है। सफाई के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देना इसका मूल उद्देश्य है। गौरतलब है कि जिलें में माह के प्रथम शनिवार को बेहतर स्वास्थ्य के गुड़ मॉर्निग कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में दूसरे शनिवार को ऑफिस कार्यालयों की सफाई एवं तीसरे शनिवार को हेलमेट पहनने वाले लोगों सम्मानित करनें की कार्यक्रम शामिल है।