sainaमकाऊ. भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने गुरुवार को अपना शानदार खेल जारी रखते हुए मकाऊ ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पुरुष एकल वर्ग में बी.साई प्रणीथ ने भी अपना मुकाबला जीतते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. लेकिन पारुपल्ली कश्यप तीसरे दौर में मुकाबला हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

सायना ने दूसरे दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया की दिनार दयाह ऑस्टिन को एक घंटे दो मिनट में 17-21, 21-18, 21-12 से मात दी. इंडोनेशिया की ऑस्टिन ने सायना के खिलाफ पहला गेम 21-17 से अपने नाम किया, लेकिन इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने बेहतरीन वापसी करते हुए बाकी के दो गेम अपने नाम किए और मुकाबले में जीत हासिल की.

क्वार्टर फाइनल में सायना का मुकाबला चीन की झांग यिमान से होगा. पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में कश्यप को चीनी ताइपे लिन यु सिएन से 13-21, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा.

45 मिनट तक चले इस मुकाबले में कश्यप ने पहला गेम आसानी से गंवा दिया लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने कुछ अच्छे शॉट लगाए. हालांकि वह जीत हासिल करने में सफल नहीं रहे. सुमित ने पांचवीं वरीय हांगकांग के वोंग विंग की विसेंट को सीधे गेमों में 21-15, 21-17 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. भारतीय खिलाड़ी ने दोनों गेमों में अपने विपक्षी पर दबाव बनाए रखा और 43 मिनट में मुकाबला अपने नाम किया. इसके अलावा, पुरुष युगल वर्ग में खेल रही भारतीय जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी को सिगांपुर की डैनी बावा क्रिसनांता और हेंड्रा वेजाया की जोड़ी से 22-20, 21-19 से हार का सामना करना पड़ा.

भारतीय जोड़ी ने मैच की अच्छी शुरुआत की लेकिन कड़े मुकाबले के बाद वह पहला गेम हार गए. दूसरे गेम में दोनों जोड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन सिंगापुर की जोड़ी भारतीय जोड़ी से कमतर साबित हुई और मैच गंवा बैठी.