44 की हुईं रंगीला गर्ल उर्मिला

बाल कलाकार से लेकर बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस तक उर्मिला मातोंडकर ने सिर्फ हिंदी ही नहीं मराठी, तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों के साथ ग्लैमर की इस दुनिया में एक लंबा सफर तय किया है.

उनका जन्म आज यानी 4 फरवरी के ही दिन मुंबई में हुआ था. 44 साल की उर्मिला की जिंदगी पर उनके जन्मदिन के बहाने डालते हैं एक नजर.

बचपन में उर्मिला एक होनहार स्टूडेंट थीं. उन्हें चौथी कक्षा में प्रदेश स्तर पर स्कॉलरशिप भी मिली थी. बेशक उन्होंने कम उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था, लेकिन पढ़ाई से उनका ध्यान कभी नहीं हटा.

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद ही उन्होंने एक्टिंग को फुल टाइम करियर बनाया और ‘नरसिम्हा’ फिल्म से बॉलीवुड की दुनिया में वापसी की.

इसके अलावा 17 साल की उम्र में ही उर्मिला ने दिग्गज अभिनेता कमल हासन के साथ भी काम किया. मलयालम फिल्म चाणक्यन (1989) में कमल हासन के साथ उर्मिला की एक्टिंग की भी काफी तारीफ हुई थी.

1995 में राम गोपाल वर्मा ने ‘रंगीला” से उर्मिला के करियर की काया ही पलट दी. इस फिल्म से वो एक मध्यम वर्गीय महाराष्ट्रियन लड़की से बॉलीवुड की बोल्ड और ग्लैमरस एक्ट्रेस के रूप में सामने आईं.

फिल्म न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई, बल्कि इस फिल्म ने उर्मिला की फैन फॉलोइंग में भी इजाफा किया.

इसके बाद कई बार उर्मिला और डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा के अफेयर की चर्चा भी सामने आई. एक समय ऐसा था कि राम गोपाल वर्मा की फिल्म के लिए उर्मिला ही उनकी पहली पसंद होती थीं.

उर्मिला ने राम गोपाल वर्मा के साथ कई फिल्में की भी हैं. इनमें रंगीला के अलावा ‘सत्या’ और ‘भूत’ भी शामिल हैं.

मैक्सिम मैग्जीन ने उर्मिला को दुनिया की सबसे सेक्सी महिलाओं की लिस्ट में भी शुमार किया था.

42 साल की उम्र में उर्मिला ने खुद से 10 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर के साथ शादी की थी. इन दिनों वह अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ही ज्यादा ध्यान दे रही हैं. हालांकि इससे पहले वह टीवी पर रियल्टी शो जज के रूप में जरूर नजर आई थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *