राहुल गांधी ही मोदी के एकमात्र विकल्प : कांग्रेस

नई दिल्ली : 2019 के आम चुनाव के पहले कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी प्रेसिडेंट राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकमात्र विकल्प होंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि ‘विपक्षी दलों की एकता’ ही 2019 के लोकसभा चुनाव में ‘बदलाव की लहर’ लाएगी।

कांग्रेस ने कहा कि देश में आज के समय में दो ही मॉडल हैं। पहला मॉडल वह है, जिसका प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते हैं वहीं दूसरे मॉडल का प्रतिनिधित्व राहुल गांधी करते हैं।

सुरजेवाला ने कहा, ‘आज के समय में दो मॉडल हैं। पहला मॉडल मोदी मॉडल है, जिसमें वह अपने कपड़े छह बार बदलते हैं और इसे वह देश के मामलों से ज्यादा अहमियत देत हैं वहीं दूसरा मॉडल राहुल गांधी का है, जिसमें वह सादगी और स्पष्टवादिता पर ध्यान देते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी ही मोदी के एकमात्र विकल्प हैं। देश उन्हें अगला प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहता है।’

विपक्ष की एकता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि एनडीए के दल शिव सेना और टीडीपी उनसे अलग हो रहे हैं वहीं कांग्रेस विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए काम कर रही है।

शिव सेना कह चुकी है कि वह अगला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी जबकि तेलुगू देशम पार्टी केंद्र सरकार के बजट की तीखी आलोचना कर चुकी है।

आठ राज्यों में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘हमें विश्वास है कि कर्नाटक में वापसी करेंगे, जो सबसे विकसित राज्यो में से एक है। राजस्थान उपचुनाव के नतीजे महज इसकी झांकी है। पार्टी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों मे भारी बहुमत से वापसी करेगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *