मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज केंद्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव 31 अक्टूबर को ।

अध्यक्ष चुनाव : इस चुनाव में सभी की जिम्मेदारी अहम – विजय बघेल

भाटापारा,अर्जुनी – ग्राम सुहेल स्थित कुर्मी भवन प्रांगण में छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज अर्जुनीराज का एक दिवसीय प्रशिक्षण बैठक सम्पन्न हुआ।जिसमे 31 अक्टूबर को होने वाले केंद्रीय अध्यक्ष चुनाव को लेकर सारगर्भित विचार विमर्श की गई , प्रशिक्षण में बताया गया कि अर्जुनीराज में कुल 81 बूथ बनाये गए है जिनको 3 जोन में बांटा गया है ।
वंही इसके अंतर्गत 19 सेक्टर बनाया गया है जिसमे 17 हजार से अधिक लोग केंद्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान करेंगें जो कि ग्राम प्रमुख , क्षेत्रप्रधान व अन्य पदाधिकारी इस चुनाव प्रक्रिया को सम्पन्न कराएगा।
सभी पदाधिकारियों को मत पेटी व वोटरों का लिस्ट दे दिया गया है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय चुनाव पर्वेक्षक व दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में सभी की जिम्मेदारी अहम हो जाती है आपसी सहयोग से यह निर्वाचन होना है ।
कुर्मी समाज अन्य समाज के लिए हमेशा प्रेरणादायक रहा है और हर गतिविधियों में शालीनता की एक नई मिशाल पेश की है , साथ ही हमे समाज से बहुत कुछ सीखने को मिलता है , जीवन मे प्रथम स्थान समाज को देना चाहिए और इसी से पूर्वजों का जो सपना है उसे पूरा करना है ।
केंद्रीय निर्वाचन प्रभारी ने बताया कि बूथ के हिसाब से चुनाव होगा पूरे छत्तीसगढ़ में 1 लाख 32 हजार वोट डाले जाएंगे ।
अर्जुनीराज के संरक्षक जनकराम वर्मा ने कहा कि चुनाव में सबकी सहभागिता होना चाहिए , यह अर्जुनीराज सभी राजो से एक विशिष्ट स्थान रखता है । अर्जुनीराज के राजप्रधान भुनेश्वर वर्मा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज को जो सही दिशा में ले जा सके ऐसे व्यक्ति को चुनकर लाना है , शांतिपूर्ण रूप से यह चुनाव कराया जाएगा ।उक्त कार्यक्रम में टेशुलाल धुरंधर , खोड़स कश्यप , चिंताराम वर्मा ,के के नायक , राजमंत्री गोपाल वर्मा , कार्यालय सचिव किशोर वर्मा , अरूण वर्मा , किशोर वर्मा , सुरेश वर्मा , महिला अध्यक्ष विधा वर्मा , कुशल वर्मा, युवाध्यक्ष दिनेश वर्मा , शीतल वर्मा ,घनश्याम वर्मा , जितेंद्र वर्मा, सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे ।