योगी से मिली कासगंज हिंसा में मारे गए युवक चंदन की बहन

लखनऊ: गणतंत्र दिवस पर तिंरगा यात्रा के दौरान कासगंज में हुई हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता की बहन और मौसी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एनेक्सी में मुलाकात की. उन्होंने चंदन को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग दोहराई.

चंदन गुप्ता की बहन व मौसी ने योगी से चंदन की हत्या के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और बचे हुए आरोपियों की जल्द धरपकड़ करने की मांग की. साथ ही चंदन को शहीद का दर्जा की मांग एक बार फिर दोहराई.

मुख्यमंत्री ने उनकी बातें सुनीं और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया. लेकिन शहीद का दर्जा देने की मांग पर उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

इससे पहले, भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिजात मिश्रा चंदन की बहन कीर्ति और मौसी के साथ मुख्यमंत्री योगी से मिलने एनेक्सी पहुंचे, जहां योगी ने चंदन के परिजनों से करीब 10 मिनट बातचीत की.

मुलाकात के बाद कीर्ति ने मीडिया से कहा, “हम लोगों ने एक मांगपत्र मुख्यमंत्री को दिया है. उन्होंने हमें भरोसा दिलाया है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.”

लेकिन चंदन को शहीद का दर्जा देने की मांग पर कोई पुख्ता आश्वासन नहीं मिलने पर परिजन निराश दिखे.बेटे की मौत के बाद से ही परिवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कासगंज बुलाने की मांग कर रहा था. उनकी मांग थी कि चंदन को शहीद का दर्जा दिया जाए.

इसके अलावा परिजन चंदन के नाम से कासगंज में चंदन चौक बनाया जाए. चंदन की मौत पर मुख्यमंत्री ने परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *