मोदी आज मस्कट में शिव मंदिर और सुल्तान कबूस ग्रैंड मस्जिद जाएंगे

मोदी

मस्कट: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चार देशों जार्डन, फलस्तीन, यूएई और ओमान की यात्रा का आज आखिरी दिन है. मोदी अपनी यात्रा के आखिरी चरण के तहत ओमान में हैं.

पीएम मोदी ओमान की दो दिवसीय यात्रा पर रविवार को मस्कट पहुंच गए. आज वह मस्कट में शिव मंदिर और सुल्तान कबूस ग्रैंड मस्जिद जाएंगे.

ओल्ड ओमान में स्थापित पूरे शिव मंदिर को सजा दिया गया है. इस मंदिर की खासियत ये है कि ये ओमान का सबसे पुराना शिव मंदिर हैं. इसी मंदिर में अभिषेक करने के लिए पीएम मोदी पहुंचेंगे.

यह खाड़ी क्षेत्र में स्थित सबसे लोकप्रिय मंदिर है. जहां हिन्दू समुदाय प्रार्थना करते हैं और खुद को भारत से जुड़ा महसूस करते हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने इस दौरे में ही दुबई के ओपेरा हाउस से आबू धाबी में बनने वाले पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया.

पीएम मोदी आज काउंसिल आफ मिनिस्टर के लिए उप प्रधानमंत्री सैयद फहद बिन महमूद अल सईद और अंतरराष्ट्रीय संबंध और सहयोग मामलों के लिए उप प्रधानमंत्री सैयद असद बिन तारिक अल सईद से भी मुलाकात करेंगे.

भारत ओमान बिजनेस मीट में शामिल होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ओमान के सीईओ के समूह के साथ चर्चा करेंगे. मोदी ने अपनी यात्रा से पहले ओमान को भारत का एक निकट समुद्री पड़ोसी बताया था जिसके साथ भारत के अच्छे संबंध हैं.

उन्होंने कहा था कि मैं ओमान के प्रमुख उद्योगपतियों से भी मुलाकात करूंगा और भारत के साथ मजबूत आर्थिक संबंधों के संबंध में बातचीत करूंगा.

भाषण में मोदी ने सरकार की उपलब्धियां

कल रात पीएम मोदी ने 25 हजार भारतीयों को संबोधित किया. अपने भाषण में मोदी ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि पहले की सरकारों की तुलना में उनकी सरकार तिगुनी रफ्तार से काम कर रही है, देश बदल रहा है.

मोदी ने की ओमान के सुल्तान कबूस बिन सैद अल सैद से मुलाकात

पीएम मोदी ने सुल्तान कबूल स्टेडियम में भाषण के बाद बैट्री कार से स्टेडियम का चक्कर भी लगाया और लोगों का अभिवादन किया. पूरे स्टेडियम में मोदी मोदी गूंज रहा था. इस भाषण के बाद मोदी ने ओमान के सुल्तान कबूस बिन सैद अल सैद से मुलाकात भी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *