मोदी सरकार छत्तीसगढ़ में न ट्रेन चलने दे रही न ही उद्योगों को – कांग्रेस

रायपुर:  प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के साथ लगातार दोयमदर्जे का व्यवहार कर रही है। हमारे यहां के कोयले को बाहर ले जाने केन्द्र सरकार हमारे नागरिकों की रेल सुविधायें लगातार बंद कर रही है।

मोदी सरकार के कुप्रबंधन और मनमानी के चलते छत्तीसगढ़ की जनता को ट्रेन और उद्योगों को कोयला संकट से जूझना पड़ रहा और भाजपा के सांसद जनता की समस्याओं के लिए जिम्मेदार मोदी सरकार के मनमानी के आगे आंखों में पट्टी बांधकर गंधारी की भूमिका निभा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ की जनता को बीते 2 माह से ट्रेन नहीं मिल रहा है।रेल मंत्री छत्तीसगढ़ की लाइफ लाइन लोकल ट्रेन एवं एक्सप्रेस ट्रेन सुविधा शुरू करने बजाये और 15 दिनों के लिए रद्द कर दिया है। अब राज्य के उद्योगों को भी कोयला के संकट से जूझना पड़ रहा है। मोदी सरकार छत्तीसगढ़ से रोज लाखो टन कोयला ट्रेनों में भरकर दूसरे राज्यों को सप्लाई कर रही है। लेकिन छत्तीसगढ़ के उद्योगों को कोयला नही दे रही है।

छत्तीसगढ़ में कोयला संकट के चलते सैकड़ो उद्योग बन्द हो जायेगा। उद्योग बन्द होने से वहाँ काम करने वाले हजारों मजदूरों को रोजी रोजगार के संकट से जूझना पड़ेगा। पेट्रोल डीजल की आपूर्ति वैसे ही मोदी सरकार नियमित रूप से नहीं कर पा रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के 9 सांसद और राज्यसभा सदस्य छत्तीसगढ़ की जनता की समस्याओं को लेकर कभी मोदी शाह के सामने खड़े नहीं हुए।

मोदी शाह की चाटुकारिता में मस्त भाजपा के सांसदों को क्या जनता की समस्याएं नजर नहीं आ रही है और जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केंद्र सरकार को पत्र लिखकर ट्रेन शुरू करने और कोयला की आपूर्ति करने की मांग करते हैं तब यही भाजपा के 9 सांसद को पीड़ा होती है भाजपा के नीति है की जनता को परेशान करना और राजनीति करना भाजपा के सांसदों को तत्काल बंद ट्रेन को शुरू कराने प्रयास करना चाहिए और कोयला की आपूर्ति पूर्व की तरह ही करने की व्यवस्था करनी चाहिए।