BSNL ने पेश किया धमाकेदार प्लान

रिलायंस जियो (reliance jio) से टक्कर लेने के लिए BSNL ने एक शानदार प्लान पेश किया है। BSNL के इस प्लान के अंतर्गत बीएसएनएल यूजर्स को एक साल तक पूरे महीने एक जीबी डाटा मिलेगा। BSNL के इस प्लान के लिए यूजर्स को केवल 999 रुपये खर्च करने होंगे।

BSNL Rs 999 Plan में यूजर को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स (लोकल, एसटीडी) की भी सुविधा दी जाएगी। हालांकि, बीएसएनएल के 999 रुपये के इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा का लाभ यूजर्स केवल 181 दिनों तक ही उठा सकते हैं। बीएसएनएल प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया गया यह प्लान केवल नॉर्थ-ईस्ट, जम्मू-कश्मीर और असम में लागू नहीं होगा। बाकी अन्य जगह लागू होंगे।

बीएसएनएल के इस नए प्लान में अनलिमिटेड डाटा के साथ एसएमएस मैसेज भी दिए जाएंगे। बीएसएनएल का यह प्लान एक साल यानि की 365 दिनों के लिए आता है। बीएसएनएल के इस प्लान में डाटा की बात करें तो रोजाना एक जीबी डाटा लिमिट खत्म हो जाने के बाद स्पीड कम हो जाएगी। बाद में यह स्पीड 40 केबीपीएस हो जाएगी।

वहीं, बीएसएनएल के 999 रुपये के प्लान में मिलने वाले वॉयस कॉल्स की बात करें तो इसमें सभी लोकल और एसटीडी कॉल्स मुफ्त मिलेगी। हालांकि, दिल्ली और मुंबई सर्किल को इससे बाहर रखा गया है। मुंबई और दिल्ली में कॉलिंग के लिए बीएसएनएल यूजर को 60 पैसे प्रति मिनट देने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *