मंत्री अनिला भेेंड़िया ने कृषि उपज मंडी बालोद के भारसाधक समिति के सदस्यों को दिलाई शपथ

रायपुर, 05 जुलाई 2022 :महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज बालोद में आयोजित समारोह में कृषि उपज मंडी बालोद के भारसाधक समिति के नवनिर्वाचित सदस्यो को शपथ दिलाई। इस अवसर पर श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि हमारे राष्ट्र एवं समाज के ऊपर अन्नदाता किसानो का महत्वपूर्ण योगदान है। हमारे किसानों के मेहनत के बदौलत हम सशक्त हैं।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के लिए निरंतर कार्य कर रही है तथा हमारे अन्नदाता किसानों के हितों की रक्षा करना हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता संजारी बालोद की विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा ने किया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में संसदीय सचिव एवं गुण्डरदेही विधायक श्री कुंवर सिंह निषाद, जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती सोनादेवी देशलहरा, पूर्व विधायक श्री डोमेन्द्र भेंड़िया, नगरपालिका बालोद के अध्यक्ष श्री विकास चोपड़ा सहित अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।

इस अवसर पर मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने कृषि उपज मंडी भारसाधक समिति के सदस्यों के कार्याें एवं दायित्वों को अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों से किसानों के हित में निरंतर कार्य करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाले छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा किसान हित में चलाए जा रहे अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं को कार्यरूप में परिणीत करने हेतु कृषि उपज मण्डी समिति के सदस्यों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि हमारी सरकार किसान एवं खेती-किसानी को समृद्ध करने के अलावा छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति, तीज-त्यौहार, परम्परा आदि का भी संरक्षण एवं संवर्द्धन कर पूरे देश एवं दुनिया में पहचान दिलाने का कार्य कर रही है। इस अवसर पर उन्होंने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही संजारी-बालोद की विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा ने कहा कि बालोद जिला कृषि के क्षेत्र में सदैव अग्रणी रहा है। इसमें हमारे किसान भाईयों के अलावा व्यापारियों का भी महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कृषि उपज मण्डी भारसाधक समिति के सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बालोद जिला को कृषि के क्षेत्र में अग्रणी बनाने हेतु महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की अपील भी की।

संसदीय सचिव एवं गुण्डरदेही विधायक श्री कुंवर सिंह निषाद ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा राज्य शासन द्वारा किसानों के हित में किए जा रहे महत्वपूर्ण योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री भोलाराम देशमुख, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री मिथिलेश निरोटी, कृषि उपज मण्डी बालोद के भारसाधक समिति के उपाध्यक्ष श्री बसंत सोनबेर सहित समिति के सदस्यों के अलावा, अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।