गौरी लंकेश हत्याकांड: एसआईटी ने पूछताछ के लिए एक को लिया हिरासत में

बेंगलुरू : वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश हत्या मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने इस सिलसिले में पूछताछ के लिए  केटी नवीन कुमार को हिरासत में लिया.

इस मामले के जांच अधिकारी, पुलिस उपायुक्त (बेंगलुरू पश्चिम) एम एन अनुचेथ ने बताया कि नवीन कुमार उर्फ होत्ते मांजा को आठ दिन के लिए हिरासत में लिया गया है.

कुमार पहले ही एक अन्य मामले में न्यायिक रिमांड पर है. हालांकि उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया.

इस मामले में अब तक लगभग 200 लोगों से पूछताछ की गई है. और एसआईटी ने 3 स्केच भी बाद में जारी किया था.

2 संदिग्धों के गुप्त प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर और साथ ही साथ हत्यारों की पुख्ता जानकारी देने पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई है.

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष पांच सितम्बर को गौरी लंकेश (55) की यहां उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पुलिस ने बताया कि कुमार को अवैध रूप से पिस्तौल की गोलियां रखने के आरोप में 19 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. उसके खिलाफ सशस्त्र अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया था.

इससे पूर्व उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर पुलिस उससे और पूछताछ करना चाहती थी और इसके लिए पुलिस ने अदालत का रूख किया था. अदालत ने उसे शुक्रवार को आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

Leave a Reply