सीबीआई ने कार्ति-इंद्राणी से चार घंटे तक आमने-सामने की पूछताछ

मुंबई : आइएनएक्स मीडिया घूस कांड में गिरफ्तार कार्ति चिदंबरम को लेकर सीबीआइ रविवार को मुंबई के बायकुला जेल पहुंची।

यहां पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे का आमना-सामना आइएनएक्स मीडिया की पूर्व निदेशक इंद्राणी मुखर्जी से कराया गया। सीबीआइ ने दोनों को आमने-सामने बैठाकर करीब चार घंटे तक पूछताछ की।

मुंबई स्थित एक मजिस्ट्रेट कोर्ट में 17 फरवरी को दर्ज इंद्राणी के इकबालिया बयान के बाद ही कार्ति को सीबीआइ ने 28 फरवरी को गिरफ्तार किया।

जांच एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, छह सदस्यीय सीबीआइ टीम कार्ति को लेकर रविवार दिन में 11.15 बजे जेल आई।

जेल में दोनों को साथ बैठाकर गहन पूछताछ की गई। कई तथ्यों का मिलान कराया गया। पूछताछ के बाद सीबीआइ अफसर कार्ति को लेकर सवा तीन बजे जेल से बाहर निकले और जूनियर चिदंबरम को लेकर मुंबई एयरपोर्ट रवाना हो गए।

हालांकि इस दौरान मुस्कराते हुए कार्ति ने जेल गेट के बाहर प्रतीक्षारत मीडियाकर्मियों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

कार्ति को सीबीआइ ने विदेश से लौटते ही 28 फरवरी को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया था। बाद में उनको दिल्ली ले जाकर विशेष अदालत में पेश किया गया।

कोर्ट ने एक मार्च को उन्हें पांच दिन के लिए सीबीआइ की कस्टडी में दे दिया था। उनकी गिरफ्तारी 2007 में आइएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड हासिल करने के लिए फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआइपीबी) से मंजूरी दिलाने में अनियमितता को लेकर हुई।

इस दौरान कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे। इसको लेकर पिछले वर्ष 15 मई को एफआइआर दर्ज की गई थी। इसमें आरोप लगाया गया कि विदेशी फंड की मंजूरी दिलाने के लिए कार्ति ने आइएनएक्स मीडिया से करीब दस लाख रुपये की रिश्वत ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *