छत्तीसगढ़ की विभूतियों के नाम पर भाजपा को क्यों आपत्ति हो रही

रायपुर/11 जुलाई 2022। राज्य सरकार के द्वारा चौक चौराहों सड़को का नामकरण छत्तीसगढ़ के महान विभूतियों के नाम से करने के फैसले का स्वागत करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि रमन सिंह और भाजपा इस गुमान में मत रहे कि 2023 में जनता उनको चुनेगी। रमन भाजपा के 15 साल के कुशासन और भ्रष्टाचार किसानों पर अत्याचार आदिवासी वर्ग का शोषण छत्तीसगढ़ की जनता भूली नहीं है और आने वाला 20-25 साल तक छत्तीसगढ़ में कमल का नाम लेने वाला कोई नहीं रहेगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी सहित पूर्व प्रधानमंत्रियों के नाम से चल रही योजनाओं एवं सड़कों जलाशय स्टेडियम चौक चौराहों का नाम बदलने वाली भाजपा आज किस मुहँ से नैतिकता की बात कर रही है। मोदी सरकार का 8 साल के कार्यकाल को उठाकर रमन सिंह देख ले पूर्व सरकार की योजनाओं का धरोहरों का नाम बदलकर ही मोदी सरकार 8 साल काट चुकी है। विकास के नाम पर मोदी सरकार की उपलब्धि शून्य मात्र है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार राज्य के अस्मिता स्वाभिमान के लिए काम कर रही है। पूर्व की भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ के विभूतियों का सम्मान नहीं किया है। छत्तीसगढ़ की राज गीत भी कांग्रेस शासनकाल में बना है। छत्तीसगढ़ के बोली भाषा तीज त्यौहार परंपरा रहन-सहन खानपान को सर्वोच्च स्थान भी वर्तमान सरकार के समय मिला है। और छत्तीसगढ़ के चौक चौराहों सड़कों का नाम छत्तीसगढ़ के महान विभूतियों के नाम से किया जाएगा। भाजपा ने छत्तीसगढ़ के चौक चौराहों का नामकरण छत्तीसगढ़ के महान विभूतियों के करने का विरोध कर अपने छत्तीसगढ़ विरोधी होने का साक्ष्य प्रस्तुत किया है।