सीलिंग विरोध : आज व्यापारियों का दिल्‍ली बंद

नई दिल्ली: सीलिंग के विरोध में दिल्ली में व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने आज (मंगलवार को) बंद बुलाया है. दिल्ली के ज्यादातर बाज़ार बंद रहने की उम्मीद है.

सीलिंग का सबसे ज्यादा असर अमर कॉलोनी में हुआ है. आज बंद के बाद व्यापारी बड़ी तादाद में अमर कॉलोनी में इकट्ठा होंगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर 31 मार्च तक सीलिंग की समस्या का हल नहीं निकला तो वो भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे. वहीं व्यापारी कह रहे हैं कि सरकार सीलिंग रोकने के लिए तुरंत कोई कार्रवाई करे.

सीलिंग के मुद्दे पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर मंगलवार को होने वाली ऑल पार्टी मीटिंग में शामिल होने से दिल्ली बीजेपी ने इनकार कर दिया है.

दिल्ली बीजेपी अपने प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के विदेश दौरे पर सिसोदिया के ट्वीट से भड़की है.

बीजेपी ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में कहा कि पहले आप सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी से मिलकर बिना नोटिस के सीलिंग का विरोध दर्ज कराएं और व्यापारियों का पक्ष रखने के लिए बड़ा वकील रखें, इसके बिना किसी बैठक का औचित्य नहीं है.

इस बीच दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने सोमवार को व्यापारियों से मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने कहा कि वो ऑल पार्टी मीटिंग में जाएंगे और अपनी बात रखेंगे.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि राजनीति से ऊपर उठकर हमें सीलिंग की समस्या का समाधान तलाशने के लिए साथ आना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *