निदहास टी-20 ट्राई सीरीज : भारत ने बांग्लादेश को 17 रनों से हराया

नई दिल्ली: निदहास टी-20 ट्राई सीरीज के पांचवें मैच में भारत ने बांग्लादेश को 17 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टुर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

इससे पहले भारत ने बांग्लादेश को 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 177 रनों का लक्ष्य दिया था. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उनके शानदार अर्द्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.

177 रनों के जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन ही बना पाई. टूर्नामेंट में बांग्लादेश की यह दूसरी हार है.

भारत की ओर से सबसे अधिक वाशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए. सुंदर ने अपने चार ओवर के स्पेल के में 22 रन खर्च किए. सुंदर के अलावा युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सीराज को एक-एक विकेट मिला जबकि विजय शंकर को एक भी विकेट नहीं मिला.

बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक मुशफिकर रहीम ने नाबाद 72 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल है. मुशफिकर के अलावा तमीम इकबाल और सब्बिर रहमान ने 27-27 रन बनाए. इन बल्लेबाजों के अलावा और कोई भी टीम कर नहीं खेल सके.

इससे पहले बल्लेबाजी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने 89 रनों की पारी खेली जबकि सुरेश रैना ने 47 बनाए. वहीं ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 35 रनों की पारी खेली.

निदहास ट्रॉफी में भारत की यह तीसरी जीत है. भारत ने अबतक कुल चार मैच खेले हैं जिसमें उसे एक में हार का सामना करना पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *