मोदी-महंगाई के दौर में धन्वंतरि जैनरिक दवाओं से जनता को बड़ी राहत, भाजपा के पेट मे दर्द क्यो – कांग्रेस

कांग्रेस भूपेश सरकार की धन्वन्तरि जैनरिक दवा दुकाने, स्वास्थ के प्रति गंभीरता को दर्शाता है – घनश्याम तिवारी

रायपुर 22 अक्टूबर 2021 / महंगी होती स्वास्थ्य सेवाओ, महंगी ब्रांडेड दवाओं की खरीदी का बोझ उठा रहे मरीज और जनता को प्रदेश सरकार द्वारा धनवन्तरि जैनेरिक दवा दुकान, प्रदेश के सभी जिलों में खोले जाने के फैसले को स्वागत योग्य बताते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, मोदी-महंगाई के दौर में धन्वंतरि जैनरिक दवाओं से जनता को बड़ी राहत देने का फैसला संवेदनशील कांग्रेस भूपेश सरकार ने लिया है। सभी आय वर्ग के लोगो को कम कीमत पर दवा उलब्ध करना ही मुख्य उद्देश्य है। भूपेश सरकार ने सबकी अच्छी सेहत के लिए जांच और उपचार की निशुल्क सेवाओं को गांव, बस्तियों, बसाहट, हाट बाजारों तक पहुंचाया है, अब महंगाई के दौर में सस्ती दवाओं का इंतजाम कर रहे हैं ताकि अच्छी गुणवत्ता की दवाओं तक सबकी पहुंच सुनिश्चित हो सके।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, धन्वंतरी जेनेरिक दवा दुकानों में 300 से ज्यादा किस्मों की दवाइयां सर्जिकल आइटम एवं हर्बल उत्पाद उपलब्ध होंगे। देश के बीस प्रतिष्ठित दवा निर्माताओं की दवाइयां होंगी। प्रदेश के 169 शहरों में 188 धन्वंतरी मेडिकल स्टोर चिन्हित किए गए है। जैनरिक दवा दुकानों में जरूरी मल्टीविटामिन रु,169 की महंगी सिरप केवल रु, 64 में उपलब्ध होगी इसी प्रकार पेनकिलर, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, स्कीन सबंधित दवाएं सस्ते दर पर मिलेंगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने बताया कि राजधानी रायपुर सुभाष स्टेडियम धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में मात्र 24 घंटे के भीतर एक हजार से अधिक लोगों ने सस्ते दर पर दवाइयां खरीदी है जिससे साबित होता है कि सस्ते दरों पर जेनेरिक दवाइयां लोगों की वर्तमान मूल आवश्यकता है। स्वास्थ्य को लेकर महंगाई के वर्तमान हालातों में राज्य सरकार की धन्वंतरी योजना पर भारतीय जनता पार्टी का विरोध राजनीतिक दिवालियेपन की प्रकाष्ठा है।