हजारों भक्तों के साथ कांवड़ में जल लेकर निकले विधायक देवेंद्र यादव

जय हनुमान सेवा वाहिनी ने निकाली कावड़ यात्रा

देवबलौदा के प्राचीन शिव मंदिर में करेंगे रुद्राभिषेक

पुष्प वर्षा से जगह-जगह हुआ कांवड़ पद यात्रा का भव्य स्वागत
भिलाई। भिलाई और पूरे छत्तीसगढ़ की जनता, किसान, मजदूर, आम नागरिकों के हित और विकास के साथ ही सभी की सुख-शांति और समृद्धि की कामना लेकर सोमवार को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने भव्य कावड़ पद यात्रा की शुरूआत की। हजारों भक्तों के साथ जय-जय महाकाल, बोल बम के जयकारे के साथ कांवड़ यात्रा निकाली गई है।

सबसे पहले सुबह करीब 6 बजे पवित्र शिवनाथ नदी दुर्ग में भक्तों ने स्नान किया। शिवनाथ तट पर स्थित शिवालय में भगवान शंकर की आराधना की। शिवलिंग में दूध और जल से अभिषेक किया गया और संकल्प लेकर देवबलौदा स्थित भोलेबाबा की प्राचीन मंदिर में जल चढ़ाने के लिए भक्तों के साथ पैदल कांवड़ में जल लेकर निकले। इस बार 1 हजार से अधिक महिलाएं भी कांवड़ यात्रा में शामिल हुई है। नंगे पैर तेज धूप और गर्मी में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव हजारों भक्तों के साथ कांवड़ यात्रा कर रहे है। कांवड़ यात्रा का पूरे शहर भर में जगह-जगह पर हर चौक में भव्य स्वागत किया गया। शिवनाथ नदी के निकलने के बाद गंजपारा चौक में सैकड़ों भक्तों ने कांवड़यात्रियों पर पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया। फल-जूस आदि वितरण किए। सिटी कोतवाली थाना के पास संदीप वोरा,साेनू और उनकी टीम ने कांवड़ यात्रा करने वालों को पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया। डीजे की धुन में हर हर महादेव,मेरा भोला है भंडारी जैसे भक्तिगीत में भक्त झूमते नाचते यात्रा कर रहे हैं। इस यात्रा में बेहद आकर्षक झांकी भी है। जिसे देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी रही। पूरा शहर शिवमय हो गया है। चारो आरे सिर्फ हर हर महादेव के जय कारे सुनाई दे रहे हैं।

मुस्लिस समाज ने किया स्वागत
कांवड़ यात्रा दुर्ग से सांइस कालेज होते हुए वायशेप ब्रिज से होकर सेक्टर 9 चौक पहुंची। जहां शहर के मुस्लिम समाज के प्रभूत्वजनों समानित्त नागरिकों ने कांवड़ यात्रा का भव्य स्वागत किया। सभी को फूलों का हार पहनाएं और पुष्प वर्षा किए। बाबा भोलेनाथ के भक्तों को फल और जूस वितरण किए और भाईचार, सदभावना का परिचय दिए।
श्रीमती विधायक ने आरती कर किया स्वागत

कांवड़ यात्रा जब सेक्टर 5 चौक पहुंची तब यहां पर विधायक देवेंद्र यादव की धर्मपत्नी यादव समाज के साथ कांवड़ यात्रा का भव्य स्वागत की। बाबा के भक्तों की आरती उतार कर पूजा कर पुष्प अर्पित कर स्वागत किया। यही थोड़ी दूर में श्वेता मिश्रा और युवा कांग्रेस की टीम ने केदारनाथ मंदिर की झांकी बनाकर प्रतीक चिन्ह के साथ स्वागत किया। इससे पहले सेक्टर 8,10, सेक्टर 2 चौक में भी स्वागत किया गया।

वर्जन

सब के जीवन में सुख शांति और खुशहाली आए
हर साल सावन माह में हम कांवड़ यात्रा करते हैं। जय हनुमान सेवा वाहिनी के माध्यम से भव्य कांवड़ यात्रा का आयोजन किया गया है। इस पावन अवसर पर हम सब शिवनाथ नदी से जल लेकर देवबलौदा प्राचिन शिवमंदिर की यात्रा में निकले हैं। जहां भगवान शिव की पूजा करेंगे। देवों के देव महादेव से हमारी सिर्फ एक ही प्रार्थना है कि बाबा भोलेनाथ सब पर अपनी कृपा बरसाएं। सब के जीवन में सुख-शांति और खुशहाली लाए। इसी प्रार्थना के साथ हम कांवड़ पैदल यात्रा कर रहे हैं।

देवेंद्र यादव, विधायक