महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ.नायक से राष्ट्रीय फेडरेशन कप के विजेता खिलाडियों ने की मुलाकात

रायपुर, 3 अगस्त 2022 :छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक से आज आयोग कार्यालय रायपुर में 19वीं सबजूनियर, सीनियर राष्ट्रीय फेडरेशन कप के विजेता मिले, साथ ही खिलाड़ियों ने आयोग कार्यालय में अपना प्रदर्शन भी दिखाया।

आयोग की अध्यक्ष डॉ नायक ने ओलपिंक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा से बात कर रायपुर के इंडोर स्टेडियम में बच्चों अभ्यास करने हेतु स्टेडियम को खोलने की सिफारिश की जिसे ओलंपिक संघ के महासचिव ने इस मांग को अपने समिति के समक्ष रखकर इस पर विचार करने की बात कही है। डॉ. नायक ने विजेता बच्चों को उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए लगन के साथ खेल के प्रति ईमानदारी से मेहनत पर फोकस करने कहा है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कर्नाटक में 29 जुलाई से 31 जुलाई तक आयोजित 19वीं सब जूनियर एवं सीनियर फेडरेशन कप प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य की 6 सदस्यीय पुरुष टीम ने 11 स्वर्ण, 1 रजत सहित 12 पदक जीते हैं। छत्तीसगढ़ राज्य के लिए पहला 3 स्वर्ण पदक टीम इवेंट में बच्चों ने 36 घंटे डबल डच वर्ल्ड रिकॉर्ड एंड लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र भी प्राप्त किये हैं।

जिसमें छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ सबसे अधिक गति में स्कोर को बढ़ाने में योगदान दिया। जिसमें छत्तीसगढ़ टीम का 10480 जंप का योगदान रहा और छत्तीसगढ़ की तिकड़ी ने 1 लैप में 4.30 मिनट में 510 जंप का भी रिकॉर्ड अपने नाम किया है।