पीएम मोदी का बिहार दौरा कल, सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह कार्यक्रम में होंगे शामिल

पटना : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोई कल बिहार के दौरे पर रहेंगे. बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार बिहार दौर पर हैं.

मोदी इस बार महात्मा गांधी की कर्मभूमि चांपरण से स्वच्छता मिशन को नई धार देने की कोशिश करेंगे. पीएम के मोतिहादी दौरे पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई हैं.

पीएम मोदी मोतिहारी में आयोजित ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’ कार्यक्रम में शामिल होंगे और ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को सफल बनाने के लिए देश से अपील करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अप्रैल की सुबह 10 बजे इंडियन एयरफोर्स के विमान से पटना एयरपोर्ट पर उतरेंगे और वहां से 10 बजकर पांच मिनट पर हेलीकॉप्टर से मोतिहारी जाएंगे.

फिर दोपहर दो बजे मोतिहारी से वापस पटना एयरपोर्ट पर आएंगे और दो बजकर पांच मिनट पर दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे. पीएम के दौरे को देखते हुए पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बिना पहचान पत्र के किसी भी व्यक्ति को एयरपोर्ट परिसर में मौजूद रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

रविवार को पटना एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एएसएल की बैठक हुई. इसके बाद एसपीजी के एआईजी एएन दत्त ने डीएम, एसएसपी और एयरपोर्ट डायरेक्टर के साथ सभी स्थलों का निरीक्षण किया.

डीएम कुमार रवि ने बताया कि पटना एयरपोर्ट और उसके बाहरी घेरे में पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *