विधायक की पहल से शिवायलों का हुआ जीर्णोंद्धार, बाबा भोलेनाथ के भक्तों में उत्साह

भिलाई। सेक्टर 6 एचएससीएल कॉलोनीवासियों करीब आधा दर्जन वार्डवासियों की वर्षों पूरानी मांग पूरी हो गई है। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से शिवालयों का जीर्णोंद्धार किया गया है।

इससे बाबा भोलेनाथ के भक्तों में काफी उत्साह का माहौल है। सेक्टर 6 में शिवमंदिर प्रांगण में मंच का निर्माण व डोम शेड का निर्माण किया गया है। जिसका आज सावन सोमवार को पूजा अर्चना के साथ लोकार्पण किया गया है।

गौरतलब है कि एचएससीएल कॉलोनीवासियों की वर्षों पूरानी मांग थी कि यहां मंदिर परिसर में मंच डोमशेड बनाया जाए। ताकि धार्मिक आयोजनों में कोई दिक्कत ना हो। बारिश, धूप से बच सकें। भिलाई नगर विधायक से क्षेत्रवासियों ने मांग की थी। मांग के अनुरूप विधायक देवेंद्र यादव ने मंदिर परिसर में डोमशेड का निर्माण कार्य पूरा करा लिया है।

जिसका सावन सोमवार के पावन अवसर पर मंदिर में पूजा अर्चना रखा गया था और साथ ही लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। फीता काटकर डोमशेड का लोकार्पण किया। इससे पहले विधायक श्री यादव ने शंकर भगवान के मंदिर में पूजा अर्चना की। साथ ही वार्ड का दौरा किया। वार्डवासियों से चर्चा की। जनता ने कालोनी की समस्या बताई। जिसका निदान करने के लिए विधायक ने कहा कि वे बीएसपी प्रबंधन से चर्चा करेंगे और जल्द पहल करेंगे।

गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दे

इसके बाद विधायक देवेंद्र यादव सेक्टर 1 वार्ड 54 बी मार्केट शिवमंदिर पहुंचे। जहां बाबा भोलेनाथ के भक्तों की मांग पर मंदिर के बाउंड्रीवाल एवं अन्य संधारण कार्य कराया जा रहा है। विधायक श्री यादव की पहल पर हो रहे इस कार्य का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश दिया कि वे गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाएगा।

शिवलाय के जीर्णाेंद्धार से क्षेत्रवासियों में हर्ष

इसके बाद विधायक श्री यादव सीधे छावनी पहुंचे। वार्ड 41 राजीव नगर शिवमंदिर का जीर्णोंद्धार कराया जा रहा है। विधायक की पहल से हो रहे इस जीर्णोद्धार कार्य पूरा होने पर आज इसका लोकार्पण किया गया। वार्डवासियों के हाथों से विधायक ने इसका लोकार्पण कराया। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में वार्डवासी मौजूद रहें।

हर हर महादेव के जयकारे से गूंजा वार्ड 44

विधायक श्री यादव ने वार्ड 44 लक्ष्मीनारायण राजीव नगर उड़िया बस्ती के समीप शिव मंदिर का भी जोर्णोद्धार कराया है। करीब 3 लाख की लागत से हुए मंदिर के जीर्णोंद्धार का काम पूरा हो गया है। सोमवार को इसका भी लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर बाबा भोलेनाथ की भव्य पूजा अर्चना भी की गई।

मंदिर का जीर्णोंद्धार

वार्ड 43 बापूनगर शिव मंदिर पारा स्थित शिव मंदिर का भी जीर्णोंद्धार किया गया है। विधायक देवेंद्र यादव ने अपने विधायक निधि से बजट देकर मंदिर के जीर्णोंद्धार काम को पूरा कराया है। इससे क्षेत्र की जनता में बहुत ही हर्ष और उत्साह का माहौल है। जनता ने आज इसका लोकार्पण किया और विधायक देवेंद्र यादव को शुभकामनाएं देने के साथ ही उनका आभार भी जताया।

भव्य गार्डन का होगा निर्माण

वार्ड 48 जोन 3 खुर्सीपार केनाल रोड मंदिर के बाजू रिक्त स्थानों पर चैनलिग फेसिंग किया जाएगा। साथ ही यहां एक भव्य सुंदर गार्डन का निर्माण भी किया जाएगा। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने स्वीकृति दे दी है। जिसका आज सोमवार को भूमिपूजन किया गया है। भूमिपूजन कार्यक्रम में वार्ड के सैकड़ों नागरिक उपस्थित रहे।