प्रधानमंत्री ने गोधन न्याय योजना की तारीफ कर छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओ को आइना दिखाया -कांग्रेस

रायपुर/08 अगस्त 2022। गोधन न्याय योजना को लेकर छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता दिग्भ्रमित है और रमन सिंह अवसाद में है। प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोधन न्याय योजना की तारीफ कर के छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं को आइना दिखाया है।

इस योजना की पूरे देश मे प्रशंसा हो रही है। भाजपा की उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की सरकार इसको लागू कर चुकी हैं। छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना से इससे जुड़े सभी लाभान्वित हो रहे है। पशुपालक, चरवाहे, किसान से लेकर स्व सहायता समूह की महिलाओं और सरकार को भी फायदा हो रहा है।

इस योजना से न्यूनतम लागत से अधिकतम रोजगार का सृजन हो रहा है। एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की दूरदर्शी योजना गोधन न्याय योजना के तारीफ के पुल बांध रहे हैं, वहीं दूसरी ओर डॉ रमन सिंह इस योजना की सफलता और यश को देखकर कुंठित होते रहे हैं और इसकी आलोचना करते रहे हैं।

भूसे के ढेर में सुई की तरह मुद्दा खोजने की असफल कोशिश करने वाली भाजपा भूपेश सरकार द्वारा जनता के लिए लाई गई सफल और उत्कृष्ट योजनाओं का ही विरोध करने लगी है।

प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि इससे पहले भी केंद्र सरकार द्वारा भेजी गई टीमों द्वारा गौठान और गोधन न्याय योजना की तारीफ की गई है। मोदी सरकार छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना का नाम बदलकर सुधन योजना के नाम से इस योजना को पूरे देश में लागू करने की तैयारी कर रही है।

जहां एक ओर केंद्र सरकार भूपेश सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर लागू कर रही है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जैसे न्यायपालिका के सर्वोच्च पद पर बैठे एन वी रमन्ना और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर रह चुके अर्थशास्त्री रघुराम राजन भी भूपेश सरकार की प्रशंसा कर रहे हैं।

कुछ दिनों पहले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया श्री एन वी रमन्ना ने कहा था कि भूपेश सरकार के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ पूरे देश में रोल मॉडल के रूप में स्थापित हो रहा है। साथ ही इसके लिए भूपेश बघेल जी को बधाई भी दी थी। पूर्व गवर्नर और जाने-माने अर्थशास्त्री रघुराम राजन ने भी गौठान और गोधन न्याय योजना को देश का सबसे अच्छा बॉटम-अप अप्रोच बताया था।

प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य के भाजपा नेता राजनैतिक विद्वेष में गोधन न्याय योजना को लेकर गलत बयानी कर रहे है। यह भाजपा का गौवंश विरोधी मानसिकता है। गौ के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा को देश दुनिया में गो संरक्षण के लिए चलाई जाने वाली सबसे अभिनव योजना हजम नहीं हो रही है।