रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए आवास और सुरक्षा की घोषणा कर भाजपा ने एक बार फिर दिखाया अपना दोमुंहा चरित्र

कश्मीरी पंडित मारे जा रहे बेघर हो रहे मोदी सरकार रोहिंग्या को बसा रही

रायपुर/17 अगस्त 2022। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा कि रोहिंग्या शरणार्थियों के प्रति अचानक प्रेम जाहिर कर मोदी सरकार एक बार फिर से अपना दोमुहा चरित्र दिखा रही है।

पहले भाजपा के नेता रोहिंग्या शरणार्थियों से नफरत करते थे और उनके खिलाफ जहर उगलते थे अब भाजपा दुनिया में बनी हुई अपनी सांप्रदायिक छवि को सुधारने के लिए रोहिंग्या शरणार्थियों को आवास और सुरक्षा देने की बात कर रही है।

उत्तराखंड में रोहिंग्या शरणार्थियों को आवास मुहैया कराए जाने पर अमित शाह इसे तुष्टीकरण की राजनीति कहते थे। मोदी सरकार ने रोहिंग्या शरणार्थियों को संयुक्त राष्ट्र द्वारा शरणार्थी कहे जाने पर घोर आपत्ति जताई थी। बीजेपी विधायक ब्रजभूषण राजपूत नें रोहिंग्या मुसलमानों को राक्षस और उनका समर्थन करने वालों को देश का गद्दार कहा था।

भाजपा नेता राम माधव रोहिंग्या शरणार्थियों को देश से बाहर करने की बात करते थे। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा द्वारा रोहिंग्या शरणार्थियों के कैंप का दौरा किए जाने पर सांसद विनय कटियार प्रियंका चोपड़ा को देश में नहीं रहने देने की धमकी देते थे। भाजपा के कई नेताओं ने रोहिंग्या शरणार्थियों को आतंकवादी बताया था अब मोदी सरकार इन शरणार्थियों को देश में बसाने जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा कि मोदी सरकार बताये कि 6 साल में करोड़ो रूपये खर्च करके असम में त्रुटिपूर्ण एनआरसी रजिस्टर तैयार किया गया है उसका क्या? क्या सीएए, एनआरसी केवल जमुला है? या बाटने और काटने के राजनैतिक हथियार? जब रोहिंग्या को बसाकर घर दिया जा रहा है तो फिर स्थापित कश्मीरी पंडित पुनर्वास राहत से वंचित क्यों? यूपीए के समय दी जा रही राशि क्यों रोकी गई है?

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा कि मोदी सरकार में कश्मीरी पंडितों के साथ हिंसा हो रही है, उनकी हत्याएं हो रही है, लोग अपना घर छोड़कर भागने को मजबूर हैं मगर मोदी सरकार अपने ही देश के नागरिकों के प्रति संवेदनहीन बनी हुई है और रोहिंग्या शरणार्थियों को देश में बसाने की बात कहकर अपनी छवि सुधारना चाहती है।

कश्मीर में कश्मीरी पंडितों का पलायन दोबारा शुरू हो चुका है। पहले कश्मीरियों का पलायन भाजपा समर्थित वीपी सिंह सरकार के समय हुआ था अब दूसरी बार पलायन भी मोदी सरकार के समय हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार ने जम्मू में पंडितों के लिए 5,242 मकान बनाए थे, छात्रवृत्ति, किसानों को सहायता और अन्य योजनाओं के अलावा प्रत्येक परिवार को 5 लाख रुपये की एकमुश्त सहायता प्रदान की थी। मगर राष्ट्रभक्ति का पाखंड करने वाली मोदी सरकार को राष्ट्र के नागरिकों के जीवन से ज्यादा चिंता अपनी सरकार की वैश्विक छवि की है।