कुशीनगर हादसा : अधिकारी सस्पेंड, स्कूल सील

कुशीनगर : कुशीनगर हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी एक्शन में हैं. सीएम ने इस मामले में 4 अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी, दुदही के खंड शिक्षा अधिकारी के निलंबन के आदेश दिये हैं.

इसके साथ ही कुशीनगर के एआरटीओ (एडिशनल रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर) और परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए हैं.

कुशीनगर में जिस स्कूल की वैन हादसे का शिकार हुई है, उसके प्रिंसिपल मोहम्मद करीम जहां खान पर केस दर्ज कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद करीम जहां खान ने थाने पहुंचकर सरेंडर किया.

जानकारी के मुताबिक, स्कूल बिना मान्यता के चल रहा था. प्रशासन ने स्कूल को सील कर दिया है, बताया जा रहा है की वैन स्कूल की ही थी. इसके साथ ही सेठ बंशीधर विद्यालय की जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं, इस स्कूल से डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्रों के लिए टीसी की व्यवस्था की जाती है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कुशीनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव और दुदही के खंड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर को निलंबित किया गया है. वहीं, एआटीओ राजकिशोर त्रिवेदी और यात्री कर अधिकारी रणवीर सिंह को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए हैं.

आपको बता दे कि गुरुवार सुबह हुए दर्दनाक हादसे में ड्राइवर समेत 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी. गंभीर रुप से घायल बच्चों का इलाज गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *