उन्नाव गैंगरेप केस की इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

इलाहाबाद : उन्नाव गैंगरेप केस मामले में सीबीआई बुधवार जांच की स्टेटस रिपोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेश करेगी. जानकारी के मुताबिक, सीबीआई अपनी रिपोर्ट चीफ जस्टिस डी.बी.भोसले और जस्टिस सुनीत कुमार की खंडपीठ के सामने सीलबंद लिफाफे में पेश करेगी.

दरअसल पीड़िता के पिता की मौत के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने खुद ही इसका संज्ञान लेकर जनहित याचिका के रूप में इसकी सुनवाई शुरू की थी और सीबीआई को पुराने मामलों की भी जांच का आदेश दिया था. हाईकोर्ट ने गत 13 अप्रैल को मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए सीबीआई को इस प्रकरण की स्टेटस रिपोर्ट 2 मई को पेश करने का आदेश दिया था.

सीबीआई इस समय इस मामले में घटना के समय उन्नाव में तैनात एसपी, सीओ व माखी थाने में तैनात पुलिसकर्मियों की भूमिका की भी जांच कर रही है. इन लोगों के बयान सीबीआई दर्ज कर चुकी है, लेकिन अभी भी कई मुद्दों पर पूछताछ होनी है.

रेप पीड़िता अपने परिवार के साथ मंगलवार (1 मई ) को इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंची. उन्नाव गैंगरेप कांड के कई आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज परिवार इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी लगाने पहुंचा.

पीड़ित परिवार का कहना है कि पीड़िता के पिता की हत्या के बाद पुलिस को दी गई तहरीर में कई आरोपी ऐसे हैं जिनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है. उनका कहना है कि पुलिस ने तहरीर भी मनमाने ढंग से लिखी है और पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में आरोपी पुलिस अधिकारियों पर भी कोई कार्रवाई नहीं की.

Leave a Reply