फोर्ब्स में पीएम मोदी का जलवा बरकरार

नई दिल्ली: दुनिया के दमदार नेताओं की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दबदबा बरकरार है। नामी मैगजीन फोर्ब्स की लिस्ट में पीएम मोदी नौवें नंबर पर हैं, जबकि चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग का नाम पहले नंबर पर है।

आइए आपको बताते हैं कि टॉप-10 की लिस्ट में किन शख्सियतों को जगह मिली है। फोर्ब्स की सूची में पहले पायदान पर पहली बार कब्जा जमाया है चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने, वहीं रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन पहले नंबर से खिसककर इस बार नंबर 2 पर जा पहुंचे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फोर्ब्स लिस्ट में तीसरा स्थान मिला है। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को इस सूची में चौथा स्थान मिला है। दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स साइट अमेजन के प्रमुख और संस्थापक जेफ बेजोस फोर्ब्स लिस्ट में 5 वें नंबर पर हैं।

गौरतलब है कि रोमन कैथोलिक चर्च के धर्मगुरू पोप फ्रांसिस को फोर्ब्स सूची में छठा स्थान मिला है। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का भी जलवा बरकरार है, लिस्ट में सातवें नंबर पर उन्हीं का नाम है।

आपको यह भी बता दें कि सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने 8वां स्थान हासिल किया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नौवां स्थान मिला है। लिस्ट में दसवें नंबर पर गूगल के सह संस्थापक लैरी पेज हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *