मैं ही फिर से बनूंगा मुख्यमंत्री : सिद्धारमैया

नई दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदान समाप्त हो गया. इंडिया टुडे-एक्सिस एक्‍जिट पोल में कांग्रेस को सबसे बड़ी पार्टी होने का अनुमान जताया गया है.

इसके अनुसार बीजेपी को 79-92 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस के खाते में 106-118 सीटें जाती दिख रही हैं. जेडीएस को 22-30 सीटें मिल सकती हैं. ‘आजतक’ के एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस के दोबारा सरकार बनाने का भरोसा जताया.

सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस की जीत निश्चित है. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई मोदी और सिद्धारमैया के बीच नहीं थी, बल्कि यह लड़ाई सिद्धारमैया और बीएस येदियुरप्पा के बीच है. कांग्रेस की जीत का सारा श्रेय पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है.

सिद्धारमैया ने कहा, कर्नाटक में बीजेपी और जेडीएस के बीच गुप्त समझौता था और दोनों मिलकर रणनीतिक तौर पर चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन कांग्रेस की जीत निश्चित है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी और जेडीएस के बीच समझौता था और कई इलाकों में बीजेपी ने जानबूझकर कमजोर उम्मीदवार खड़े किए जाकि जेडीएस की जीत सुनिश्चित हो जाए.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर आजतक का एग्जिट पोल आ गया है. इंडिया टुडे ग्रुप-AXIS MY INDIA के इस सर्वे में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर आई है. बता दें, 51510 लोगों से बातचीत के आधार पर यह एग्जिट पोल किया गया है.

एग्‍जिट पोल के मुताबिक, कर्नाटक में कांग्रेस को 106 से 118 सीट मिलने का अनुमान है. वहीं, बीजेपी को 79 से 92 सीट मिलने का अनुमान है.

इसके अलाव जेडीएस को 22 से 30 सीटें मिलती दिख रही हैं. चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर 39 फीसदी, जबकि बीजेपी को 35 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *