भाजपा सांसदों का रेल किराया में वृद्धि का विरोध सुविधाओं में कमी का रोना और बंद ट्रेन को चालू करने की मांग मात्र दिखावटी:ठाकुर

रायपुर/29 अक्टूबर 2021। एसईसीआर के जीएम के साथ बैठक में भाजपा सांसदों के द्वारा रेल किराए में वृद्धि और बंद ट्रेन शुरू करने एवं स्पेशल ट्रेनों में सुविधाओं की कमी का रोना, रोना भाजपा सांसदों का दिखावटी विरोध है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, भाजपा सांसद अरुण साव, गुहाराम अजगले, गोमती साय, मोदी सरकार के जिम्मेदार सांसद है जिनके कंधों पर मोदी सरकार टीकी हुई। मोदी सरकार के गलत नीतियो मनमानी के चलते ही छत्तीसगढ़ ही नही पूरे देश की जनता ट्रेन भाड़ा, प्लेटफार्म टिकट के दामो में बेतहाशा वृद्धि एवं लोकल ट्रेन सहित अंतरराज्यीय ट्रेनों के बंद होने के चलते असुविधाओं का दंश झेल रही है। कोरोनाकाल में अचानक बंद हुई लोकल एवं अंतरराज्यीय ट्रेन अब तक पूरी तरह से शुरू नही हुई है। कुछ ट्रेन पर स्पेशल ट्रेन का तमगा लटकाकर रेल मंत्रालय सुविधा बढ़ाने का ढिंढोरा पीटकर रेल किराया को दो गुनी-तीन गुनी बढ़ाकर आमजनता से वसूली कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सांसदों ने लगातार रेल किराया में वृद्धि प्लेटफॉर्म के टिकट के दामों में वृद्धि एवं ट्रेनों प्लेटफार्म के निजीकरण का विरोध किया। कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेनों को शुरू करने की मांग को केंद्र सरकार के सामने रखा है। दुर्भाग्य की बात है उस दौरान भाजपा के सांसद मौन रहते थे?,प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा सांसदों से पूछा क्या रेल के भाड़े में वृद्धि, प्लेटफार्म के टिकट के दरों में वृद्धि ट्रेनों के निजीकरण और कोरोना काल में बंद पड़े ट्रेनों को शुरू नहीं करने के लिए के लिए सिर्फ जीएम जिम्मेदार हैं? क्या जीएम के पास ट्रेन भाड़ा में वृद्धि, प्लेट फार्म टिकट के दामों में वृद्धि वापस लेने, स्पेशल ट्रेन को सामान्य ट्रेन बनाकर जनता को राहत देने का अधिकार है?

भाजपा के सांसद छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह करना बंद करें और रेल मंत्री के सामने छत्तीसगढ़ की जनता को हो रही असुविधाओं को रखें। बंद पड़ी ट्रेन को तुरंत शुरू कराएं एवं ट्रेन की टिकट प्लेटफार्म के टिकट में की गई वृद्धि वापस लेने और स्पेशल ट्रेन के नाम से जो जनता को लूटा जा रहा है उस पर तत्काल रोक लगाने काम करें।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पहले रायपुर से बिलासपुर तक के यात्रियों को 60 रु किराया देना पड़ता था उनसे अब स्पेशल ट्रेन के नाम से170 रुवसूला जा रहे हैं। एमएसटी600 रु में बनते थे अब 5100 रु लिया जा रहा है।