वाराणसी : निर्माणाधीन पुल गिरा, 15 की मौत, कई फंसे

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई. घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. इस हादसे में 50 से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि दोपहर बाद हुए इस हादसे में एक निर्माणाधीन उपरिगामी पुल का एक हिस्सा अचानक ढह गया, जिससे उसके नीचे खड़े अनेक वाहन दब गये.

मलबे में दबकर अब तक 12 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. अनेक अन्य लोग घायल हुए हैं. राहत एवं बचाव कार्य जारी है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं. मलबे से पांच शव निकाले लिये गये हैं.

उन्होंने बताया कि यह घटना भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई, लिहाजा मलबे में अभी कई अन्य लोगों के दबे होने का अंदेशा है, इसीलिये मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

ये फ्लाईओवर कैंट इलाके में मौजूद हैं, जिस पर काफी समय से निर्माण कार्य चल रहा था. मंगलवार शाम अचानक इसका एक हिस्सा गिर गया. इसमें मौके पर मौजूद कई गाड़ियां दब गईं.

हालांकि अधिकारियों के मुताबिक कितने लोग हताहत हैं यह तुरंत बता पाना मुश्किल है, लेकिन बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास जारी है.

मौके पर पहुंची पुलिस के अनुसार घटना में कई लोगों के दबे होने की सूचना है. अभी तक कई घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. घटना की सूचना मिलने के बाद राज्य के उप-मुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *