कर्नाटक : 117 विधायकों के साथ राज्‍यपाल से मिले कुमारस्वामी

बेंगलुरु । कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद राज्‍य में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। चुनाव में किसी भी दल को स्‍पष्‍ट जनादेश नहीं मिलने के कारण जोड़-तोड़ जारी है।

फिलहाल अब गेंद राज्‍यपाल के पाले में है कि वह किस राजनीतिक दल को सरकार बनाने का मौका देते हैं। राज्‍यपाल से मुलाकात के लिए कांग्रेस विधायक व एचडी कुमारस्‍वामी के नेतृत्‍व में राजभवन पहुंचे।

जेडीएस नेता कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर राज्यपाल से मुलाकात की। कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने सभी विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा।

मुलाकात के बाद एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि हमारे पास 117 विधायकों का समर्थन है।

कांग्रेस के 78 में से 75 कांग्रेस विधायकों ने जेडीएस के समर्थन में हस्ताक्षर किए हैं। जेडीएस ने सभी 38 विधायकों के साथ का दावा किया है।

सूत्रों के अनुसार, यदि राज्‍यपाल द्वारा जेडीएस-कांग्रेस को आमंत्रित नहीं किया गया तो वे गुरुवार को राजभवन के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे। वहीं राजभवन के सामने भाजपा के खिलाफ जेडीएस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

राज्‍य में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण अपना दावा पेश कर रही है, वहीं कांग्रेस भी जेडीएस के दम पर सरकार बनाने की बात कह रही है।

इस क्रम में बुधवार को भाजपा के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार येदियुरप्‍पा ने राज्‍यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

(साभार : दैनिक जागरण )

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *