हमर छत्तीसगढ़ योजना : स्वसहायता समूह की महिलाओं के अध्ययन भ्रमण का पहला दिन

 नया रायपुर में देखा जंगल सफारी, मंत्रालय, क्रिकेट स्टेडियम और मुक्तांगन राजनांदगांव, बेमेतरा, गरियाबंद एवं कांकेर की 431 महिलाएंआईं हैं अध्ययन प्रवास पर

रायपुर. ‘हमर छत्तीसगढ़’ योजना में अध्ययन प्रवास पर आईं महिला स्वसहायता समूहों के पदाधिकारियों ने आज नया रायपुर में जंगल सफारी, मंत्रालय (महानदी भवन), शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और पुरखौती मुक्तांगन का भ्रमण किया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित महिला स्वसहायता समूहों के ग्राम संगठन और संकुल संगठन के 431 पदाधिकारी दो दिनों की अध्ययन यात्रा पर राजधानी रायपुर आए हैं। इनमें महिला स्वसहायता समूहों के ग्राम संगठन के अध्यक्ष, सचिव और ग्राम संगठन सहायिका तथा संकुल संगठन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, उपसचिव, कोषाध्यक्ष एवं लेखापाल सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हैं।


हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर, नया रायपुर के होटल प्रबंधन संस्थान में स्वसहायता समूह की महिलाओं को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई। यह पदाधिकारी अध्ययन भ्रमण के दूसरे दिन कल 17 मई को छत्तीसगढ़ विधानसभा, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, साइंस सेंटर और स्वामी विवेकानंद विमानतल देखेंगी। विभिन्न स्वसहायता समूहों से राजनांदगांव की 159, गरियाबंद की 92, बेमेतरा की 91 और कांकेर की 89 पदाधिकारी अध्ययन दौरे पर रायपुर आईं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *