योगी के ऑफिस से लीक हुआ ‘मुलायम फार्मूला’, दो अधिकारी हटाये गए

योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय से ‘मुलायम फार्मूला’ लीक हो गया है| जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से दो अधिकारियो को तत्काल हटा दिया गया है |

बता दें उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया था।जिसके बाद पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे।

उन्होंने सीएम को एक पत्र देकर उपाय सुझाया था कि उनका बंगला किस तरह बचाया जा सकता है।मुलायम सिंह का यह पत्र बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

अब इस मामले में सीएम योगी ने सख्त रवैया अपनाते हुए अपने निजी सचिव पितांबर यादव और अपने प्रमुख सचिव के पीए शशिपाल को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

सीएम ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की है कि मुख्यमंत्री ऑफिस के पंचम तल से गोपनीय पत्र कैसे लीक हुआ।

यह है मामला
सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि पूर्व मुख्यमंत्री एक आम नागरिक की तरह हो जाता है। उसने आजीवन बंगले आवंटन वाला आदेश निरस्त करते हुए सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करने का आदेश दिया था।

इस आदेश के बाद समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव 16 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने सीएम को एक पत्र दिया था जिसमें उनका बंगला बचाने का फॉर्म्युला था।

Leave a Reply