पेट्रोल डीजल पर वैट कब घटाएगी भूपेश सरकार?- सांसद सुनील सोनी

रायपुर। सांसद सुनील सोनी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम द्वारा पेट्रोल डीजल के दाम कम किये जाने की मांग करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पेट्रोल डीजल के दाम कम होने ही चाहिए।

आम जनता को राहत मिलना ही चाहिए लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार रेत से लेकर कोल और शराब से लेकर खनिज तक माफियाराज चलाकर कांग्रेस का एटीएम छत्तीसगढ़ की जनता को लूट लूटकर चुनावी फंड बटोरने में लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी करके देश की जनता को राहत दी। तमाम राज्यों ने भी अपनी जनता की चिंता की।

मोदी सरकार द्वारा प्रति लीटर लगभग 15 से 17 रु से ज्यादा की राहत और राज्य सरकारों ने खुद के कर से 7 से 8 रु प्रति लीटर की राहत दी ,मगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की ऐसी लुटेरी सरकार बैठी है, जिसे जनता की नहीं, सिर्फ एक परिवार की चिंता है,छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने महज 78 पैसे की छूट दी?

भाजपा सांसद सुनील सोनी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केंद्र सरकार को उपदेश देने की बजाय अपनी राज्य सरकार के मुखिया को ज्ञान दें। जनता ने भूपेश बघेल को नहीं, कांग्रेस को सत्ता सौंपी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की हैसियत से मोहन मरकाम की जिम्मेदारी है कि वे अपनी सरकार को निर्देश दें कि डीजल और पेट्रोल पर टैक्स कम करे। यदि भूपेश बघेल सरकार उनका निर्देश नहीं मानती है तो केंद्रीय नेतृत्व को बतायें अन्यथा अपने पद से इस्तीफा देकर घर बैठ जायें।

सोनी ने कहा जहां भाजपा शासित राज्य उत्तराखंड में प्रति लीटर वैट मात्र लगभग 14 रु,उत्तरप्रदेश में 16.5 रु,गुजरात में 16.5 रु,हिमाचल प्रदेश में 16.5 रु आसाम में 17 रु तो वही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार 23 से 24 रु वैट और सेस के रूप में प्रति लीटर वसूल रही है यही नहीं कांग्रेस ने शासन में आते ही पिछली भाजपा सरकार द्वारा 2018 में दी गई 2.5 रु की छूट को सत्ता में आते ही वापिस ले लिया। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जनता को सिर्फ लूटने में लगी है।