कैराना-नूरपुर उपचुनाव : खराब ईवीएम की मिली शिकायते,हंगामा

कैराना

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने सोमवार को कैराना और नूरपुर उपचुनाव में साजिश के तहत ईवीएम खराब करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है.

सपा का आरोप है कि हार के डर से बीजेपी ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करवाई है. सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए दोनों ही जगह चुनाव रद्द कराने की भी मांग की है.

कैराना लोकसभा से आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है. स्थानीय प्रशासन दबाव में काम कर रहा है. दलित, मुस्लिम और जाट बहुल इलाकों में ईवीएम में गड़बड़ियां की जा रही हैं.

तबस्सुम ने आरोप लगाया कि हमारी जीत का अंतर कम करने की साजिश है. बाकी जगहों पर ईवीएम सामान्य चल रहे हैं. इस संबंध में उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत भी की है.

चुनाव आयोग ने कुछ वोटिंग मशीनों के खराब होने की बात स्वीकारी, लेकिन साथ ही भरोसा दिलाया कि सभी वोटर्स को मतदान का मौका मिलेगा।

कैराना की सीट राजनीतिक पार्टियों के लिए काफी अहम हैं, क्योंकि यहां बीजेपी के खिलाफ विपक्ष एकजुट है। यह दोनों पक्षों के लिए किसी परीक्षा से कम नहीं है। ऐसे में पार्टियां हर एक पहलू पर बारीकी से नजर रख रही हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *