पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती, हालत स्थिर

नई दिल्ली : एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हालचाल जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार की शाम एम्स पहुंचे.

स्वास्थ्य में गिरावट में आने के कारण पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया.

एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की जांच में जुटी हुई है. हालांकि एम्स ने पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य को स्थिर बताया है.

अटल बिहारी वाजपेयी के अस्वस्थ्य होने की खबर पर उनकी कुशलक्षेम जानने के लिए नेताओं का एम्म में आना-जाना बना हुआ है. सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एम्स पहुंचे और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

राहुल गांधी के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी एम्स जाकर पूर्व प्रधानमंत्री का हालचाल लिया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनकी कुशलक्षेम जानने के लिए एम्स गए.

प्रधानमंत्री करीब 55 मिनट तक एम्स में रहे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा तो अस्पताल में ही ठहरे हुए हैं. प्रधानमंत्री के एम्स से जाने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी वाजपेयी का हालचाल जानने के लिए एम्स गए.

एम्स सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वाजपेयी को वेंटिलेटर पर रखा गया है और उनके अंग भी पूरी तरह काम नहीं कर रहे हैं. 18 डॉक्टरों की टीम उनकी देखभाल कर रही है. वाजपेयी को वीआईपी रूम में नहीं बल्कि दूसरे फ्लोर पर क्रिटिकल केयर यूनिट में उन्हें भर्ती कराया गया है.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी वाजपेयी जी से मिलने के लिए एम्स गए. उनके अलावा बीजेपी के कई अन्य नेताओं ने भी एम्स का रुख किया. वाजपेयी जी परिजनों ने बताया कि यह उनका रुटीन चैक-अप है और उनका स्वास्थ्य इस समय स्थिर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *