छत्तीसगढ़ में बनायेंगे कांग्रेस की सरकार : पी.एल. पुनिया

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के र्निदेशो पर रायपुर उत्तर विधानसभा संकल्प शिविर रायपुर पंडरी स्थित माता संदुरी खालासा स्कुल में संपन्न हुआ। हजारो की संख्या में उत्तर विधानसभा के सभी 21 वार्डो से जोन प्रभारी, सेक्टर प्रभारी, बूथ अध्यक्ष शामिल हुये।

संकल्प शिविर को संबोधित करते हुुये छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया ने कहा कि अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी की योजना अनुसार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लक्ष्य को पूरा करने लगातार प्रयास जारी है।

प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से कांग्रेस प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करने में एवं पार्टी के प्रति निष्ठा और ईमानदारी एवं मिशन 2018 के लक्ष्य को प्राप्त करने का वक्त है बदलाव का इस संकल्प पूरा करने का निर्णय लिया है।

संकल्प शिविर को संबोधित करते हुुये छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया ने कहा कि स्वर्गीय नंदकुमार पटेल जी ने परिवर्तन यात्रा प्रारंभ की थी और बुहत ही दुखद घटना झीरम घाटी में हुयी।

झीरम घाटी कांड के बाद हमारे प्रदेश कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व खत्म हो गया, उन्होंने जो संकल्प लिया था परिर्वतन का उस संकल्प को पूरा करने के लिये संकल्प यात्रा निकाली जा रही है, उनके अधूरे संकल्प को पूरा करना है, परिवर्तन लाना है और कार्यकर्ताओं में जोश खरोश और जूझारूपन जो कार्यकर्ताओं में देखता हूं

कभी-कभी में सोचता हूं 15 साल से सत्ता के बाहर है उसके बाद भी इतना जोश-जनून कायम रखना, जगह-जगह धरना प्रदर्शन, आंदोलन, उसका आयोजन भले इनके खिलाफ एफआईआर हो जाये, भले ही जेल चले जाये लेकिन उनके उत्साह में कमी नजर नहीं आती। परिवर्तन तभी होगा जब हमारा जमीनी संगठन मजबूत होगा, तभी परिवर्तन आयेगा।

हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेतागण देश-प्रदेश में बदलाव के लिये कड़ी मेहनत करते दिखाई दे रहे है एवं वक्त है बदलाव का संकल्प लिया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने उत्तर विधानसभा संकल्प शिविर को संबोधित करते हुये कहा कि शिविर में मौजूद कार्यकर्ताओं की भीड़ इस बात को साबित करती है कि इस बार रायपुर उत्तर विधानसभा में बदलाव निश्चित है।

राजधानी रायपुर में पिछले दो नगर-निगम चुनाव में कांग्रेस के महापौर जीतते आये है, जनता का विश्वास कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही परिणाम है। विधानसभा के चुनाव, लोकसभा के चुनाव परिणाम अनूकुल ना होना रायपुर प्रदेश पार्टी पदाधिकारियों के अनियंत्र क्षेत्रों में जाकर कार्य करने की वजह से सफलता न मिलना बड़ी वजह दिखाई पड़ती है।

सभी राजधानी रायपुर के पदाधिकारियो से आग्रह है कि वे अपने विधानसभा क्षेत्रो से बाहर न जायें और अगर कोई ऐसा करता है उन्हें पदमुक्त किया जायेगा।

संकल्प शिविर को पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष धनेन्द्र साहू, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, संकल्प शिविर के प्रभारी राजेश तिवारी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी केे महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महापौर प्रमोद दुबे, ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय आभार ब्लाक अध्यक्ष, अरूण जंघेल ने किया।

कार्यक्रम में उत्तर विधानसभा के 208 बूथ के अध्यक्षगण एवं अनुभाग संचार विभाग सदस्य रमेश वर्ल्यानी, पूर्व महापौर सहित सैकड़ों की संख्या में उत्तर विधानसभा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *