कवर्धा: विभिन्न मांगों को लेकर जनता कांग्रेस जोगी किया प्रदर्शन

कवर्धा (अशोक साहू):विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीकियां बढ़ रही है. वैसे-वैसे में शहर में सभी पार्टी के कार्यकर्ता अपने अपने ढंग से जनता को रिझाने में लगे हुए हैं. भाजपा जहां विकास की गाथा सुनाकर जनता को अपनी ओर आकर्षित करने में लगी है. वहीं विरोधी पार्टी भाजपा की नाकामी बताकर वोट को अपने पक्ष में करने की कवायद में जुट गई है. इसी कड़ी में जनता कांग्रेस जोगी के द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर गुरूवार को अंबेडकर चौक में सभा का आयोजन किया गया. सभा के बाद जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए अपने आवाज बुलंद किए।

जनता कांग्रेस के पदाधिकारियों ने गुरूवार को नगर के आंबेडकर चौक में सभा का आयोजन करते हुए भाजपा को जमकर कोसा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अमित जोगी की पत्नी रिचा जोगी ने शिरकत किया. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि यह सरकार डराने व धमकाने वाली सरकार है. इस सरकार से कोई खुश नहीं है. इसके कारण इस बार इस सरकार को बदलना होगा. मैं इसलिए सीएम के गृह जिले के कार्यकर्ताओं के साथ बैठी हुई हैं. इस जिले के मुख्यमंत्री को 15 साल होने जा रहा है. इसके बाद भी पुरे प्रदेश व खुद के जिले में अंधकार व भ्रष्टाचार छाया हुआ है. सरकार ने जो वादा किए वो अभी तक पूरा नहीं हुआ है. इसके कारण इस बार इस सरकार को सबक सीखाना आवश्यक है.
कार्यक्रम में देवव्रत सिंह ने कहा कि भाजपा विकास यात्रा निकाल रही है तो कांग्रेस उनके पीछे पीछे विकास खोजो यात्रा निकाल रही है. दोनों का चोली दामन का नाता है. वहीं भाजपा व कांग्रेस सरकार कभी किसानों का धान 24 सौ रुपए में नहीं खरीद सकती क्योंकि वे यहां इस दाम पर धान खरीदी करेंगे तो दूसरे प्रदेश में भी करना पड़ेगा लेकिन जोगी को दूसरे प्रदेश से कोई मतलब नहीं है. जोगी कांग्रेस यहां की जनता व उनकी आवश्यकताओं से जुड़ी हुई है. वे यहां युवा, महिला, किसान, मजदूर सब के लिए योजना बनाकर रखे हुए हैं।
प्रधान मंत्री की सभा को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. संभवत: इसीलिए जिले के अधिकतर पुलिस जवानों को भिलाई के आयोजन में तैनात किया गया है. जिसका असर कवर्धा में यह हुआ कि जोगी कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पुलिस बल की संख्या कम हो गई और कार्यकर्ता पुलिस द्वारा तैयार किए गए बेरिगेट्स को तोड़ने में कामयाब रहे कलेक्ट्रेट पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया. प्रदर्शन के दौरान महिला कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक थी वहीं महिला पुलिस कर्मियों की संख्या कम होने की वजह से कलेक्ट्रेट घेराव के दौरान पुलिस बल पार्टी के कार्यकर्ताओं को नहीं रोक सकी. इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे.
उग्र हुए पार्टी के कार्यकर्ता
पुलिस जवानों की संख्या कम होने का फायदा उठाते हुए जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया तथा बेरिगेट्स में लगे सभी बांस को तोड़ते हुए आगे चले गए. पार्टी के कार्यकर्ता उग्र होकर बेरिगेट्स तोड़कर कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ गए थे जिन्हें पार्टी के पदाधिकारियों ने उन्हें रोकते हुए नियंत्रण में रहने की बात कही. तब कहीं जाकर कार्यकर्ता शांत हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *