बाबा साहब अंबेडकर समता अवार्ड से सम्मानित हुये हरिशंकर साहू

करेली 11/10/22 : हरिशंकर साहू ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक हेल्थ एन्ड वेलनेस सेंटर नारी निवासी ग्राम करेली बड़ी को समाज सेवा के विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी रहते और सृजनात्मकता का प्रदर्शन करते हुए स्वास्थ्य, नशाबंदी ,ग्रामोत्थान पर्यावरण, संस्कृति एवं व्यक्तित्व विकास की आवश्यकताओं में उत्कृष्ट योगदान करने के लिए “बाबा साहब डॉ अंबेडकर समता अवार्ड” से सम्मानित किया गया।

यह सम्मान विश्व भाषा के प्रथम महाकाव्य रामायण के रचनाकार भारतीय संस्कृति के अधिष्ठाता एवं आदि कवि महर्षि वाल्मीकि जयंती के शुभ अवसर पर समता साहित्य अकादमी छत्तीसगढ़ राज्य के तत्वाधान में, सम्मान समारोह का कार्यक्रम रविवार 9 अक्टूबर 2022 को गोडवाना भवन धमतरी में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सन्त श्री त्रिवेणी यादव झारखंड के कर्मकमलो से यह सम्मान प्रदान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती सुशीला देवी वाल्मीकि जी ने किया।

कार्यक्रम की संचालन डॉ जी आर बंजारे “ज्वाला”प्रांताध्यक्ष
समता साहित्य अकादमी छत्तीसगढ़ राज्यके दवरा किया गया।
मुख्य अतिथि जी ने अपने उदबोधन में कहा कि महर्षि वाल्मीकि जी जो कि इस सृष्टि का आदि और अंत का संपूर्ण ज्ञान रखने वाले एकमात्र व्यक्ति थे उनकी जीवन गाथा से समाज के हर वर्ग हर धर्म के लोगों को उत्साहित करने वाली प्रेरणा मिलती है

हमारा मानना है कि समाज के आधुनिक युग में बहुसंख्यक समाज को अपने इन महान पूर्वजों जिन्होंने कठोर परिश्रम से अपने आप को एक महान व्यक्ति का धनी बनाने के साथ-साथ युगो युगो तक अपनी अमिट छाप छोड़ी है उनके त्याग और आदर्शों को अपनाने की आवश्यकता है जिससे कि देश और समाज के उत्थान के लिए आज के बहुजन और निष्ठा से हर क्षेत्र में अपना सर्वांगीण विकास कर सके।

समता साहित्य अकादमी छ ग के द्वारा प्रतिवर्ष चयनित कवि, लेखको साहित्यकारो , शिक्षक,स्वास्थ्य कर्मचारियों , मात्र शक्तियों लोक कलाकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओ , आदि को विभिन्न मानद उपाधियों की अलंकृत किया जाता है।

उपरोक्त कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के साथ साथ अन्य राज्य से भी अतिथि ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया,झारखंड ,बिहार,दंतेवाड़ा,बस्तर,सूरजपुर, गरियाबंद, बालोद,सरगुजा नवापारा राजिम रायपुर से आये हुए लोगो का सम्मान किया गया। छत्तीसगढ़ के धमतरी के गोंडवाना भवन में आयोजित यह कार्यक्रम बहुत ही शानदार रहा