अब होटल चलाएंगे अखिलेश और डिंपल, दिया आवेदन

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव अब लखनऊ में होटल खोलना चाहते हैं. सपा अध्‍यक्ष अपनी पत्‍नी डिंपल यादव के साथ मिलकर लखनऊ में हिबिस्‍कस हेरीटेज नामक होटल खोलने की योजना बना रहे हैं.

यह खबर तब सामने आई है जब दोनों की ओर से होटल का नक्‍शा पास कराने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण में आवेदन किया गया है.

लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता ने उनके प्रस्‍तावित होटल के संशोधित मान‍चित्र पर अनापत्ति के लिए विभिन्‍न विभागों को पत्र लिखा है.

पत्र में उन्‍होंने लिखा है ‘कृपया पक्ष श्रीमती डिंपल यादव और अखिलेश यादव द्वारा भूखंड संख्‍या 1ए विक्रमादित्‍य मार्ग लखनऊ में प्रस्‍तावित होटल (हिबिस्‍कस हेरीटेज) निर्माण संबंधी संशोधित मानचित्र स्‍वीकृति हेतु जमा किया गया है. जिस पर आपके विभाग की अनापत्ति आवश्‍यक है’.

उन्‍होंने पत्र में आगे लिखा है कि प्रश्‍नगत मानचित्र पर अपने विभाग की आपत्ति/अनापत्ति से अधोहस्‍ताक्षरी के कार्यालय में 15 दिन के अंदर अवगत कराने का कष्‍ट करें, जिससे मानचित्र का निस्‍तारण किया जा सके.

अधिशासी अभियंता के इस पत्र को 28 जून को लिखा गया है. इसे नगर निगम के मुख्‍य वास्‍तुविद, जलकल विभाग के महाप्रबंधक, संपत्ति विभाग के राज्‍य संपत्ति अधिकारी, नजूल अनुभाग और पुलिस महानिदेशक को भेजा गया है.

बता दें कि अखिलेश यादव पिछले महीने अपना सरकारी आवास खाली करके प्रदेश सरकार के गेस्‍ट हाउस में चले गए थे. अखिलेश यादव पर उनके सरकारी आवास से नल, टोटी, टाइल्‍स, एसी समेत अन्‍य सभी सामान साथ ले जाने का आरोप लगा.

उन्‍होंने इसपर अपना पक्ष भी रखा था और कहा था कि बीजेपी सरकार उन्‍हें बदनाम करने की कोशिश कर रही है. इस मामले में सियासी गलियारे में कई चर्चाएं हुई थीं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *