भाजपा लाशों पर राजनीति करने की गंदी प्रवित्ति छोड़े -कांग्रेस

  रमन राज के 15 सालों में 16500 किसानों ने आत्म हत्या किया था
मुद्दा विहीन भाजपा राजनैतिक गिद्ध बन गयी है 

रायपुर 27 अक्टूबर 2022/ जशपुर के एक युवा के आत्हत्या पर भाजपा अध्यक्ष अरुण साव के बयान को कांग्रेस ने अवांक्षित वक्तब्य करार दिया है। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य में मुद्दाविहीन भाजपा लाशों पर राजनीति कर रही है छत्तीसगढ़ में भाजपा का चरित्र राजनैतिक गिद्ध का बन गया है।

ग्रामीण क्षेत्र की किसी व्यक्ति ने किसी भी कारण से आत्म हत्या कर लिया तो भाजपा उस मौत पर राजनैतिक रोटी सेंकने की बेशर्म कवायद में लग जाती है ।जशपुर नगर के जिस रामकुमार की मौत पर भाजपा अध्यक्ष बयान बाजी कर रहे वह बड़े किसान थे उन्होंने 17 एकड़ में मक्का बोया था ।उनके द्वारा मात्र 40 हजार के कर्ज के लिए आत्म हत्या की बात अतार्किक और अविश्वसनीय  है।

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसान आत्महत्या का दौर रमनराज के साथ दिसम्बर 2018 में ही चले गया जब 15 सालों में 16500 से अधिक किसानों ने कर्ज ,खाद बीज के संकट फसल नुकसानी के के कारण आत्म हत्या कर लिया था ।तब भाजपा नेताओं की संवेदना कहा मर गयी थी ?

रमन राज में किसानों की आत्महत्या के आंकड़े प्रति साल 1000 से ऊपर था छग में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसान आत्महत्या के मामलों में  जो भाजपा द्वारा आंकड़े चार सालों में 600 का दावा किया उसके अनुसार भी प्रति वर्ष 90 प्रतिशत से अधिक की कमी आई है ।

कांग्रेस मीडिया प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पूरे देश मे छग अकेला ऐसा राज्य है जहां खेती फायदे का सौदा है ।देश भर में किसानों को उनकी उपज की पूरी कीमत नही मिलती छग में किसानों को समर्थन मूल्य के अलावा प्रति एकड़ 9000 से 10000 रु की इनपुट सब्सिडी मिलती है ।

यह सहायता धान के अलावा मक्का गन्ना कोदो कुटकी रागी दलहन और फल उत्पादक किसानों को मिलती है ।छग में किसानों का कर्ज कांग्रेस सरकार ने माफ कर दिया है ।सिंचाई कर माफ कर दिया गया ।धान खरीदी के साथ उड़द मूंग मक्का जैसे उपजो कि समर्थन मूल्य में खरीदी हो रही है ।

मिलेट मिशन बना कर गौण अन्न भी भूपेश सरकार खरीद रही है।कांग्रेस सरकार किसानों के पशुओ का गोबर तक खरीद रही है।15 सालों तक किसानों को ठगने वाली भाजपा घड़ियाली आंसू बहाना बन्द कर बताए देश के किस राज्य में किसानों को इतनी सहूलियत भाजपा की सरकार दे रही है।