जब राहुल ने कांग्रेसियों को भाजपा और संघ से सीखने को कहा

राफेल

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा और आरएसएस के खिलाफ हमेशा तीखा हमला बोलते रहते हैं. अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भी उन्होंने भाजपा और उसकी राजनीति पर निशाना साधा था.

लेकिन उन्होंने आगामी चुनावों में कामयाबी के लिए अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह कड़ी मेहनत से क्यों बचते हैं. अपने कार्यकर्ताओं को उन्होंने आगामी चुनाव में उतरने के लिए जीत का मंत्र भी दिया. राहुल गांधी ने इसके लिए उन्हें आरएसएस और भाजपा का भी उदाहरण दिया.

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह लोग भाजपा और आरएसएस से सीख लें. गौरतलब है कि राहुल गांधी पहले भी कह चुके हैं कि वह आरएसएस की तरह अब अपने पुराने संगठन कांग्रेस सेवादल को मजबूत करेंगे.

पहले कांग्रेस के नेता सेवादल से ही आते थे, लेकिन बाद में यह संगठन कमजोर होता गया. रविवार को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा, हम कठिन मोर्चे पर काम करने से कतराते हैं.

राहुल ने कहा कि दशक भर पहले आदिवासी कांग्रेस को वोट करते थे. लेकिन बीजेपी, RSS के लोग आदिवासियों के बीच गए उनके साथ काम किया उन्हें समझाया. आज वह बीजेपी को वोट करते हैं.

(साभार : Zee News Hindi)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *